ब‍िहार के मंत्री का बड़ा दावा-जल्‍द गिर जाएगी झारखंड की सरकार, बताई ये खास वजह

बिहार सरकार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि जनता को दिग्भ्रमित करके झारखंड मुक्ति मोर्चा ने सरकार तो बना ली है, लेकिन यह ज्यादा दिन नहीं चलने वाली है। सरकार बीच में ही गिर जाएगी।

अमरेंद्र प्रताप सिंह से जब पूछा गया कि आप ऐसा किस आधार पर कह रहे हैं, तो उनका जवाब था-सरकार में शामिल दलों के विधायकों में जो खलबली मची है, उससे यह अनुमान लग रहा है। जमशेदपुर यात्रा पर आए अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि  सरकार में शामिल विधायक बेचैन महसूस कर रहे हैं। उन्हें लग रहा है कि इस सरकार में रहते हुए दोबारा चुनाव में जाएंगे तो जीत नहीं पाएंगे। हेमंत सरकार ने एक साल का कार्यकाल पूरा करने पर जश्न तो मनाया, लेकिन उनके पास उपलब्धि गिनाने के लिए एक भी काम नहीं था।

बिहार से मत करें झारखंड की राजनीति की तुलना 

बिहार में जदयू व भाजपा में बढ़ते खटास पर पूछा गया तो कहा कि बिहार से झारखंड की राजनीति की तुलना मत करिए। वहां के राजनीतिज्ञ काफी परिपक्व हैं। हमारे नेता नीतीश कुमार काफी अनुभवी नेता हैं। उनके नेतृत्व में बिहार सरकार जबरदस्त काम कर रही है। नीतीश जी से पहले बिहार के बारे में दो ही चीज प्रसिद्ध था-लालू और बालू।

ब‍िहार में बिजली सरप्‍लस

अब बिहार काफी आगे निकल गया है। हम बिजली के मामले में आत्मनिर्भर हो गए हैं, जबकि झारखंड अलग हुआ था तो हमें सिर्फ बरौनी और कांटी, भागलपुर का पावर प्लांट मिला था। आज हम नेपाल तक को बिजली बेच रहे हैं। बिहार के 38 हजार गांव में पर्याप्त बिजली है। कृषि आधारित उद्योग का भी हम जाल बिछाने जा रहे हैं।