बिना अनुमति लिए नए कृषि कानूनों के खिलाफ पदयात्रा निकालने का प्रयास करे गुजरात कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष अमित चावड़ा समेत 45 पार्टी कार्यकर्ताओं को शुक्रवार को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। कांग्रेस नेताओं ने साबरमती आश्रम के बाहर एकत्र होकर शहर के कोचरब आश्रम तक पैदल मार्च निकालने की योजना बनाई थी।

भारत के स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान दोनों ही आश्रम महात्मा गांधी के निवास हुआ करते थे। सहायक पुलिस आयुक्त वीजी पटेल ने कहा, ” शहर के पालदी इलाके में स्थित कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय से बाहर निकलते ही चावड़ा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष परेश धानाणी समेत अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।” उन्होंने कहा, ” हमने बिना अनुमति लिए साबरमती आश्रम से कोचरब आश्रम तक पदयात्रा निकालने का प्रयास कर रहे चावड़ा और धनानी समेत करीब 45 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित ”आजादी का अमृत महोत्सव समारोह की शुक्रवार को शुरुआत करने के कुछ ही घंटों बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया।” प्रधानमंत्री ने महात्मा गांधी की दांडी यात्रा का स्मरण करते हुए गुजरात के साबरमती आश्रम से पदयात्रा को हरी झंडी दिखाई। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता मनीष दोशी ने पदयात्रा निकालने से रोकने पर पुलिस पर सत्तारूढ़ भाजपा के इशारों पर काम करने का आरोप लगाया।