राशिफल के अनुसार कल यानि 28 जून 2023, बुधवार का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की चाल के मुताबिक कल के दिन मेष राशि वाले पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. कन्या राशि वाले किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश ना करें नहीं तो नुकसान हो सकता है. मेष से मीन राशि तक के लिए बुधवार का दिन कैसा रहेगा, आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं कल का राशिफल

मेष राशि (Aries)

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने भी जाएंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली सुखद सूचना से सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा.

छोटी बहन की सेहत में सुधार होगा. कल आपको आय के काफी सारे अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब होंगे. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. आप अपने रूके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. कल नौकरी में नवीन उत्तरदायित्व मिल सकता है. व्यवसाय को लेकर तनाव रहेगा. अपने विचार व्यक्त करने में संकोच न करें. धन का आगमन हो सकता है.

आपके रुके हुए कार्य भी पूरे होंगे. अपने आत्मविश्वास की कमी को अपने ऊपर हावी न होने दें, क्योंकि यह केवल आपकी समस्या को और अधिक जटिल बना देगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी के साथ प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. नये वाहन का भी सुख प्राप्त हो सकता है.

वृषभ राशि (Taurus)वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा काम मिलने के योग बन रहे हैं. कल आपको आपके द्वारा किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. पिताजी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. गृहस्थजीवन में में सुख शांति बनी रहेगी.

जीवनसाथी के साथ आप किसी रिश्तेदार के घर पार्टी में भी सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. कल आपको अपनी पढ़ाई को आगे जारी रखने के काफी सारे मौके मिलेंगे, जिनका आप पूरा लाभ उठाएंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे लेकिन आपको अपने ऐसे मित्रों से दूर रहना है, जो आपका समय व धन दोनों नष्ट करते हैं. कल आपको अपने बड़े भाई,

बहनों के द्वारा किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है, जिसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है. माता पिता के साथ आप धार्मिक स्थल पर घूमने जाएंगे. कल का दिन नौकरी के लिए थोड़े संघर्ष का है. कल आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. आपसी विश्वास की मदद से आपके रिश्ते और मजबूत होंगे. मेहनत का फल आपको जल्द ही मिलेगा. धन का आगमन हो सकता है. परिवार के सदस्यों का आपके जीवन में विशेष महत्व होगा. हर बात पर प्यार का दिखावा करना ठीक नहीं है. नौकरी में प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे.

मिथुन राशि (Gemini)मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आपकी सेहत में सुधार होगा. बाहर भी घूमने जाएंगे, जहां आपको अपने सामान की सुरक्षा रखनी होगी. कल आपको पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. बहन की सेहत में सुधार होगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. भाई का भरपूर सहयोग मिलेगा.

जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से आप काफी खुश नजर आएंगे. कल आप आस-पड़ोस में हो रहे कीर्तन में भी सम्मिलित होंगे. मानसिक शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. भाई के द्वारा सुखद समाचार की भी प्राप्ति होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा.

घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा. कल के दिन नौकरी परिवर्तन सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें. आर्थिक स्थिति में सुधार के संकेत हैं. स्वास्थ्य के मोर्चे पर किए गए प्रयास सफल होने की संभावना है. आप जीवन में पैसे की अहमियत को नहीं समझते लेकिन कल आपको पैसे की अहमियत समझ में आ सकती है. नए व्यवसाय की तरफ बढ़ सकते हैं. सुखद यात्रा के संयोग हैं.

कर्क राशि (Cancer)कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान सम्मान में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों को कुछ नए विषयों को और अधिक जानने का मौका मिलेगा, जिससे उनके ज्ञान में वृद्धि होगी. अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी. कल आपको अपनी मीठी वाणी का पूरा लाभ मिलेगा. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी.

जीवन साथी को आप कोई नया कार्य शुरू कराएगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में तरक्की के अवसर पाकर काफी खुश नजर आएंगे. व्यवसाय कर रहे जातक किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बनाएंगे. धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे. कोई बकाया धन मिलेगा. गर्भवती माताओं को अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है.

नौकरी कर रहे जातको को अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. धन कमाने के नए अवसर लाभ दिलाएंगे. पिताजी का चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें. रिश्तों में विवाद की संभावना है. प्रेम जीवन जी रहे लोगों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. आप अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवाएंगे, जिससे आपके विवाह में और देरी ना हो.

सिंह राशि (Leo)सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए मिश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. कल आपको सरकारी क्षेत्रों से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. बिजनेस कर रहे जातकों को बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए नए-नए तरीके अपनाएंगे.

बिजनेस से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें उनके साथ खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. किसी मित्र के साथ आप बाहर भी घूमने जाएंगे. व्यवसाय में किसी नवीन अनुबंध से लाभ होगा. कल आपका उदार रवैया लोगों को काफी प्रभावित करेगा.

आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव रहेगा. कल आप किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर जाएंगे. परिवार में किसी बुजुर्ग की खराब तबीयत परेशानी का कारण बन सकती है. कल किसी भी व्यावसायिक योजना को टालना ठीक नहीं है. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं, तो किसी एक्सपर्ट से सलाह मशवरा अवश्य करें.

कन्या राशि (Virgo)कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. कल आपको अपने भाई,बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. किसी रिश्तेदार के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. सायंकाल के समय आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा. कल आप अपने घर में हो रहे पूजा, पाठ में अपने मित्रों को भी शामिल करेंगे. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है.

आपको अपनी आय में बढ़ोतरी के काफी सारे अवसर मिलेंगे. नौकरी में स्थान परिवर्तन देखने को मिल सकता है. व्यवसाय कर रहे जातको की बात करें तो उनके लिए दिन बढ़िया है, उनको अपने व्यवसाय से मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. नौकरी में सफलता से प्रसन्नता होगी. उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा.

चापलूसों से सावधान रहें, व्यापार में सोच-समझकर निर्णय लें. घर में शुभ कार्य होने की संभावना है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. संतान की शिक्षा पर अधिक धन खर्च होगा. मित्रों से लाभ हो सकता है.  हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्रों में वृद्धि होगी.

Mansoon 2023: इस मॉनसून सभी समस्याएं होंगी दूर, जानें बारिश के पानी के ये अचूक उपाय

तुला राशि (Libra)तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल आपको अपने व्यवसाय में चल रही समस्याओं का समाधान मिलेगा और किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे, जो आप साझेदारी में करेंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. छोटी बहन की सेहत में सुधार होगा. किसी मित्र की सहायता से आपको अपने रुके हुए धन की भी प्राप्ति होगी.

कल आप अपने रुके हुए सभी कार्य को पूरा करेंगे. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ था तो वह भी आप वापस करेंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू कराएंगे. संतान की सेहत में सुधार होगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य करते हैं, उन्हें भी अच्छा खासा लाभ मिलेगा. छोटे व्यापारी अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे.

नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. मकान, दुकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. नौकरी को लेकर थोड़ा तनाव संभव है. अपने शारीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए संतुलित आहार लें. कल आप आसानी से धन इकट्ठा कर सकते हैं. लोगों को दिए गए पुराने ऋण वापस पा सकते हैं. आप किसी नए कार्य करने की योजना बना रहे थे, उस में कामयाबी मिलेगी. कल मित्रों का सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है. कल आपको अपने परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अपनी मेहनत का फल प्राप्त होगा. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसने अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे.

अपने किसी पुराने मित्र से काफी देर तक फोन पर बातचीत करके आप अपने आप को काफी अच्छा महसूस करेंगे. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. अगर आप प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं, तो उसके लिए समय अच्छा है. पिताजी द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे.

कल का दिन आईटी व बैंकिंग जॉब के लिए सफलता का है. आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को शीघ्र पूर्ण करने का प्रयास करेंगे, उसमें भी आपको सफलता मिलेगी. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. मित्र आपके लिए कल हेल्पफुल रहेंगे. व्यय पर नियंत्रण रखें.

धनु राशि (Sagittarius)धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा लेकिन माता-पिता की सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो बेहतर रहेगा. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. कल आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे.

कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन जूनियरों का भरपूर सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्य से कल आपको धन को कैसे संचय किया जाता है, यह सीखने को मिलेगा, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. छोटे भाई, बहनों के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा, पाठ के बाद समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रम होंगे, सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा, इसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है नहीं तो रिश्तो में मनमुटाव हो सकता है.

जॉब व व्यवसाय को लेकर सुखद समाचार की प्राप्ति होगी. कल के हर काम को आप मजबूत मनोबल और आत्मविश्वास के साथ करेंगे. आत्मविश्वास और सम्मान में वृद्धि होगी. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका पूरा लाभ मिलेगा. व्यवसाय में नवीन अनुबंध से उन्नति के संकेत हैं.

मकर राशि (Capricorn)मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ मूल्यों का कार्य करते हुए नजर आएंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. आय के कुछ नए अवसर भी प्राप्त होंगे, जिनसे लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. आप जो नया वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं, वह कामयाब होगी. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा.

शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जो युवा कमपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. पिताजी आपके व्यापार में कुछ खर्च करेंगे. कल आप अपने लिए कुछ खरीदारी करेंगे. घर की साज-सज्जा व मरम्मत पर भी काफी धन खर्च होगा. नौकरी कर रहे जातकों को कल नई नौकरी का भी ऑफर आएगा.

छोटे व्यापारी व्यापार में अच्छा कौशल लाभ प्राप्त करेंगे. हेल्थ के प्रति सावधान रहें. आप मानसिक रूप से स्थिर महसूस नहीं करेंगे, इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि आप कैसा व्यवहार करते हैं और दूसरों के सामने बोलते हैं. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. व्यवसाय में सफलता मिलेगी. किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius)कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. कल आपको अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. उच्च अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप अपने दिए गए कार्यों को समय से पहले पूरा करेंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजना को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी.

पुराने मित्रों से भी मुलाकात होगी. मित्रों के साथ आपको समय व्यतीत करेंगे. कल आप अपने परिवार वालों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. मानसिक शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें आप उन्हें लेकर शॉपिंग मॉल व पिकनिक पर भी जाएंगे.

सायंकाल का समय आप अपने माता-पिता के साथ व्यतीत करेंगे. नौकरी में नवीन कार्य आरंभ होंगे. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े विद्यार्थियों को बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे. साथ ही जो छात्र दूसरे शहर में शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं उनके लिए भी कल का दिन अनुकूल है. जीवनसाथी की ओर से मिले तनाव के चलते सेहत पर बुरा असर पड़ेगा. आत्मबल में वृद्धि होगी.

मीन राशि (Pisces)मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य कर रहे हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपने पहले कोई निवेश किया है तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. आपने अपना धन किसी को उधार दिया हुआ था, तो वह कल आपको वापस मिलेगा.

आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी. आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. मकान, दुकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से काफी खुश नजर आएंगे. सेहत में पहले से सुधार होगा. बाहर के खाने पीने का परहेज करें. बच्चों के साथ आप अपना कुछ समय व्यतीत करके, अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे.

बड़े सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. व्यवसाय में उन्नति होगी. धन आगमन के संकेत हैं. कल आपस में लोगों के कारण ख़र्चे बढ़ेंगे. महिला से मनमुटाव होने की संभावना है. आपके पारिवारिक जीवन में शांत वातावरण रहेगा. नौकरी कर रहे जातकों को उच्च अधिकारियों के द्वारा सुख समाचार सुनने को मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर प्रसन्न रहेंगे. धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे.