शनि ग्रह 17 जून शनिवार को रात 10:56 बजे से अपनी ही मूल त्रिकोण राशि कुंभ में वक्री हो रहा है. इस दिन से शनि की उल्टी चाल शुरू हो रही है. 17 जून से 3 नवंबर 2023 की देर रात 12 बजकर 31 मिनट तक शनि वक्री हैं, उसके बाद से वे मार्गी होंगे. ग्रह जब वक्री होते हैं तो वे नकारात्मक फल देते हैं. वक्री शनि के कारण कुछ राशियों को लाभ होगा तो कुछ को अशुभ प्रभाव देखने को मिल सकता है. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव से जानते हैं शनि के वक्री होने का 12 राशियों पर प्रभाव.

शनि वक्री 2023 राशिफल

मेष: शनि के वक्री होने से आपकी इनकम के स्रोत में वृद्धि होगी. आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा. नौकरीपेशा लोगों को नई जिम्मेदारी मिल सकती है. शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता के लिए अधिक मेहनत करना होगा.

वृष: शनि की उल्टी चाल के कारण काम का बोझ बढ़ेगा, जिससे तनाव और थकान हावी रहेगा. कोई नई गाड़ी खरीद सकते हैं. प्रॉपर्टी विवाद का हल निकलेगा. परिजनों की सेहत का ध्यान रखें.

मिथुन: शनि के कारण आपको विदेश में रहने या फिर बड़ी कंपनी में काम करने का सपना पूरा हो सकता है. सामाजिक कार्यों और धार्मिक गतिविधियों में शामिल होंगे. यात्रा लाभदायक होगी. कार्य और फैसले की सराहना होगी.

कर्क: शनि की उल्टी चाल आपको परेशान कर सकती है. वर्कप्लेस पर साजिश का शिकार हो सकते हैं, सेहत भी खराब हो सकती है. वाद-विवाद से दूर रहें. प्रॉपर्टी का मामला पेचीदा हो सकता है.

सिंह: वक्री शनि का प्रभाव नकारात्मक हो सकता है. काम अटक सकते हैं और दांपत्य जीवन में कटुता आ सकती है. इस समय में आप कोई भी काम साझेदारी में न करें. शादी की बात अभी पक्की होने में समय लगेगा.

कन्या: शनि का वक्री होना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. बिजनेस और नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है. जो काम करेंगे, उसमें सफलता​ मिलेगी. हालांकि इस दौरान लोन लेने की स्थिति आ सकती है.

तुला: वक्री शनि आपके लिए मिले-जुले परिणाम दे सकते हैं. लव लाइफ में परेशानी हो सकती है, जिसके कारण लव मैरिज में रुकावट आ सकती है. हालांकि बिजनेस और नौकरी के लिए समय अनुकूल है. करियर में उन्नति होगी.

वृश्चिक: शनि की उल्टी चाल आपके जीवन पर मिलाजुला असर डाल सकती है. प्रॉपर्टी विवाद हल हो सकता है और सरकारी काम पाने के लिए समय अनुकूल रहेगा, लेकिन हर काम को धैर्य के साथ करना होगा. उतावलेपन से काम खराब होगा.

धनु: शनि के वक्री होने से आपको लाभ हो सकता है. साहस और पराक्रम के बल पर हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी. विदेश यात्रा पर जाने का योग है. कठिन हालात में भी आप धैर्य से काम लेंगे और सफल रहेंगे.

मकर: शनि की उल्टी चाल से आपको धन लाभ हो सकता है. जो रुपए आपके अटके हुए हैं, वे वापस मिल सकते हैं. इससे आर्थिक पक्ष मजबूत होने की उम्मीद है. बिजनेस में फायदे की स्थिति रहेगी. बेवजह किसी विवाद में न पड़ें.

कुंभ: वक्री शनि का असर आपके धन क्षेत्र पर होगा क्योंकि आपकी फिजूलखर्ची के कारण आर्थिक पक्ष कमजोर हो सकता है. बिजनेस में मुनाफा होगा और नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अनुकूल होगा. क्रोध से काम खराब होगा.

मीन: शनि की उल्टी चाल आपको सतर्क करने वाली है. कोई भी फैसला जल्दीबाजी में करने से हानि हो सकती है. वाहन सावधान होकर जलाएं, नहीं तो दुर्घटना हो सकती है. इस समय किसी को रुपए उधार न दें. वह धन अटक सकता है. सेहत का ध्यान रखें.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *