बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा ने पिछले हफ़्ते अचानक अपनी प्रेग्नेंसी का एलान करके फैंस को चौंका दिया था। बॉयफ्रेंड वैभव रेखी के साथ उन्होंने फरवरी में शादी की थी। दीया की शादी काफ़ी अलग रही, क्योंकि इसमें कुछ रूढ़िवादी रस्मों को अंजाम नहीं दिया गया। उनकी शादी एक महिला पुजारी ने करवायी थी, जो आम तौर पर नहीं होता।

वहीं, साज-सज्जा में इस बात का ख़्याल रखा गया कि पर्यावरण को नुक़सान ना हो। इस प्रगतिशील विचारधारा के बीच जब दीया ने अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा की तो एक यूज़र ने सवाल सवाल उठाया कि उन्होंने अपनी शादी में जब रूढ़िवादिता को तोड़ा तो फिर शादी से पहले अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा क्यों नहीं की? एक महिला शादी से पहले प्रेग्नेंट क्यों नहीं हो सकती?

यूज़र के इस सवाल का दीया ने एक लम्बा-सा नोट लिखकर जवाब दिया- दिलचस्प सवाल। हमने इसलिए शादी नहीं की, क्योंकि हमारा बच्चा होने वाला था। हम इसलिए शादी करना चाहते थे, क्योंकि हमें साथ रहना है। हमें शादी की तैयारियों के दौरान इस बात का पता चला कि हम बेबी का स्वागत करने वाले हैं। इसलिए यह शादी प्रेग्नेंसी की वजह से नहीं हुई है। हमने प्रेग्नेंसी का एलान तब तक नहीं किया, जब तक कि यह सुनिश्चित नहीं हो गया कि मेडिकली यह सुरक्षित है। यह मेरे जीवन की सबसे सुखद ख़बर है, जिसके लिए मैंने कई साल इंतज़ार किया है। मेडिकल के अलावा कोई कारण नहीं था कि मैं इसे छिपाती।

इसके बाद दीया ने बिंदुवार लिखकर बताया कि वो इस सवाल का जवाब क्यों दे रही हैं। दीया ने लिखा कि यह पूरी तरह हमारी च्वाइस है कि हम सिंगल रहकर बच्चे की परवरिश करें या शादी करके।

दीया ने शुक्रवार को बेबी बंप के साथ अपनी एक तस्वीर इंस्टग्राम पर पोस्ट करके प्रेग्नेंसी का खुलासा किया था। इसमें उन्होंने लिखा था- धरती मां के साथ मां बनकर ख़ुशकिस्मत हूं। एक जीवन देने वाली ताक़त, जो हरेक चीज़ की शुरुआत है। सभी कहानियों की। लोरियों की। गानों की। नई कोंपलों की। और, उम्मीद की आभा। अपने गर्भ में इस सबसे पवित्र सपने को पालना ख़ुशनसीबी है।

दीया मिर्ज़ा ने 15 फरवरी को बिज़नेसमैन वैभव रेखी के साथ हिंदू रीति-रिवाज़ से सात फेरे लिये थे। दीया ने ट्विटर पर फेरों की रस्म की एक तस्वीर पोस्ट करके बताया था कि शीला नाम की बुजुर्ग पुजारी ने उनकी और वैभव की शादी की सभी रस्में संपन्न करवायी हैं।