राज्यसभा में GNCTD बिल को रोकने के लिए TMC सांसद दिल्ली पहुंचे

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि उनकी पार्टी के सांसद राज्यसभा में दिल्ली के उपराज्यपाल को और अधिक शक्ति देने वाले बिल को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे हैं। दिवंगत सदस्य मोहम्मद जॉन के लिए राज्य सभा की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी गई।

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण चल रहा है। 

-राज्यसभा में बिल पास, जो संबद्ध और स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों, संस्थानों का आकलन, एक केंद्रीय रजिस्टर और राज्य रजिस्टर का रखरखाव और पहुंच, अनुसंधान और विकास और नवीनतम वैज्ञानिक को अपनाने के लिए एक प्रणाली का निर्माण करके शिक्षा और सेवाओं के मानकों के विनियमन और रखरखाव के लिए प्रदान करता है।

-लोकसभा में राष्ट्रीय संबद्ध और स्वास्थ्य सेवा आयोग विधेयक, 2021 को विचार और पारित करने के लिए आगे बढ़ाया गया।

-सरकार ने भारतीय विमानपत्तन आर्थिक नियामक प्राधिकरण (संशोधन) विधेयक, 2021 को लोकसभा में पेश किया।

-टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी के सांसद राज्यसभा में दिल्ली के उपराज्यपाल को और अधिक शक्ति देने वाले बिल को रोकने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘पांच राज्यों में चुनाव के लिए दो दिन बचे हैं, फिर भी तृणमूल के राज्यसभा सांसदों ने दिल्ली की जीएनसीटी विधेयक को रोकने के लिए दिल्ली को रवाना हुए, जो एक निर्वाचित दिल्ली सरकार को अक्षम करता है। लोकतंत्र, संविधान और संसद के दिल में एक और चाकू। इससे भी बुरी बात यह है कि गृह मंत्री चुनाव पर ध्यान लगाए हुए हैं, बिल पेश नहीं करते। क्रूर विडंबना।’

-दिवंगत सदस्य मोहम्मद जॉन के लिए राज्य सभा की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित।