पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सीमा सुरक्षा बल (BSF,) पर ‘भगवा खेमे के इशारे पर’ राज्य के सीमावर्ती इलाकों में मतदाताओं को डराने का सोमवार को आरोप लगाया और पुलिस से उनकी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने को कहा. सीमावर्ती जिले में पंचायत चुनाव (West Bengal Panchayat Elections) के लिए एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा कि ‘कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है’ और इसमें केंद्र की कोई भूमिका नहीं है.

बीएसएफ अधिकारी सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मुझे जानकारी मिली है कि बीएसएफ के कुछ अधिकारी सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं, मतदाताओं को धमका रहे हैं और उन्हें वोट न देने के लिए कह रहे हैं. मैं लोगों से कहूंगी कि वे डरें नहीं और निडर होकर चुनाव में हिस्सा लें.’

बीएसएफ द्वारा पिछले साल ग्रामीणों पर कथित गोलीबारी का जिक्र करते हुए बनर्जी ने कहा, ‘पुलिस ऐसे मामलों में प्राथमिकी दर्ज करेगी और कानून अपना काम करेगा.’ बीएसएफ ने तब दावा किया था कि जिन लोगों पर गोलीबारी की गई वे तस्कर थे.

ग्रामीण चुनाव टीएमसी बीजेपी को मात देगी’

बनर्जी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस आठ जुलाई के ग्रामीण चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मात देगी. उन्होंने कहा, ‘‘हम केंद्र में भाजपा को हराएंगे और देश में विकासोन्मुख सरकार लाएंगे.’

हम पंचायतों पर नजर रखेंगे

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी ने चुनाव में अच्छी पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों को उतारने पर जोर दिया है. उन्होंने कहा, ‘हम पंचायतों पर नजर रखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि जमीनी स्तर पर कोई भ्रष्टाचार न हो.

By admin