एनसीपी चीफ शरद पवार को जान से मारने की धमकी के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने पुणे से एक IT इंजीनियर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी बर्वे आईटी इंजीनियर है. आरोपी को आज अदालत में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी को 14 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है.बर्वे ने कथित तौर पर फेसबुक पर राकांपा प्रमुख शरद पवार के खिलाफ धमकी भरा पोस्ट किया था.

फेसबुक और ट्विटर सहित सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिलने के बाद पवार की बेटी सांसद सुप्रिया सुले ने मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि जल्द ही शरद पवार का हश्र भी नरेंद्र दाभोलकर की तरह करेंगे. दरअसल तर्कवादी नरेंद्र दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. उन्होंने महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति की स्थापना की थी. 

फेसबुक की धमकी को लेकर एनसीपी के एक कार्यकर्ता ने शुक्रवार को लोकमान्य तिलक मार्ग थाने में एक अलग मामला दर्ज कराया था. जांच के दौरान क्राइम ब्रांच को पता चला कि जिस आईपी एड्रेस से पोस्ट अपलोड किया गया था, वह बर्वे का था.

शरद पवार को धमकी मिलने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा था कि सरकार ने शरद पवार को जान से मारने की धमकी को गंभीरता से लिया है और उन्होंने जांच के निर्देश दिए हैं. जबकि डिप्टी देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि इस तरह की धमकियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

पवार को वरिष्ठ और सम्मानित नेता बताते हुए शिंदे ने एक बयान में कहा कि उनकी सुरक्षा के लिए सभी जरूरी एहतियात बरते जाएंगे. सीएम ने कहा था कि पुलिस अधिकारियों को जरूरत पड़ने पर पवार की सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा गया है.

By admin