असम को छोड़कर बाकी चार राज्यों में चुनाव हार जाएगी भाजपा: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को दावा किया कि असम को छोड़कर भारतीय जनता पार्टी बाकी चार राज्यों में चुनाव हार जाएगी। उन्होंने कहा कि इन पांच राज्यों में चुनाव के रुझान से देश को एक नई दिशा मिलेगी।

महाराष्ट्र के पुणे जिले के बारामती शहर में संवाददाताओं से बातचीत में पवार ने चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में कथित रूप से शक्ति का दुरुपयोग करने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की।

महाराष्ट्र की शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार में पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भी कांग्रेस के साथ एक घटक है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, असम और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में मार्च-अप्रैल के महीने में विधानसभा के चुनाव होने हैं। वही इन सभी राज्यों के मतों की गिनती दो मई को होगी।

उन्होंने कहा, ”पांच राज्यों में चुनाव परिणाम के बारे में आज बात करना गलत है, क्योंकि इन राज्यों की जनता इस बारे में निर्णय करेगी। जहां तक केरल का सवाल है, वामदल और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एक साथ आए हैं और हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि हमें स्पष्ट बहुमत मिलेगा।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तमिलनाडु में लोग द्रमुक और इसके अध्यक्ष एम के स्टालिन का समर्थन करेंगे और वे लोग सत्ता में आएंगे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख ने कहा, ”पश्चिम बंगाल में केंद्र, खासकर भाजपा सत्ता का दुरुपयोग कर रही है और एक बहन (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हवाला) पर हमला करने का प्रयास कर रही है, जो राज्य के लोगों के लिए लड़ने का प्रयास कर रही हैं।”

उन्होंने कहा, ”मुझे इस बात में कोई शंका नहीं है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस (चुनाव के बाद) सत्ता में बनी रहेगी।”

पवार ने कहा कि असम की स्थिति से वह अवगत हैं और उनकी पार्टी के लोगों से प्राप्त सूचना के आधार पर ऐसा लगता है कि वहां सत्तारूढ़ भाजपा दूसरों की तुलना में अच्छी स्थिति में है।

उन्होंने कहा कि कुल मिला कर भाजपा असम में सत्ता में बनी रहेगी लेकिन अन्य चुनावी राज्यों में उसे हार का सामना करना पड़ेगा और उन राज्यों में दूसरी पार्टियां सत्ता में आयेंगी। उन्होंने कहा, ”मुझे भरोसा है कि इस रुझान से देश को एक नई दिशा मिलेगी।”