साबरमती नदी में कूदने वाली आयशा थी गर्भवती, पति का घिनौना चेहरा उजागर

हंसते-हंसते मोबाइल पर वीडियो बनाने के बाद साबरमती नदी में कूदकर जान देने वाली आयशा गर्भवती थी। सुबह नौ बजे ऑफिस पहुंचकर वह पति से सुलह करना चाहती थी, लेकिन पति आरिफ ने उसे आत्‍महत्‍या के लिए उकसाया। इस मामले में आरोपित को नामर्द कहते हुए लताड़ने वाले एआइएमआइएम के सांसद असदुद्दीन औवेसी का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। स्‍थानीय अदालत ने पत्‍नी आयशा को आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने के आरोप में छह मार्च तक पुलिस रिमांड पर सौंप दिया है। रिवरफ्रंट थाना पुलिस ने बताया कि आयशा गर्भवती थी तथा वह पति आरिफ से बात करके सुलह करना चाहती थी, लेकिन आरिफ किसी अन्‍य युवती के साथ प्रेम संबंध में होने के चलते आयशा को प्रताड़ित करके उससे छुटकारा पाना चाहता था। आरिफ व उसके परिवार वाले आयशा के किसी ओर से गर्भवती होने का भी शक करने लगे थे।

पुलिस को यह भी पता चला है कि आरिफ अपनी इस प्रेमिका से आयशा के कमरे में रहते वीडियो कॉल करता था तथा आयशा को मानसिक रूप भी प्रताड़ित करते हुए कहता था कि तुम मेरी जिंदगी में स्‍पेयर व्‍हील की तरह हो। आयशा ने अहमदाबाद के एफडी गर्ल्‍स कॉलेज से स्‍नातक किया था तथा वह आगे पढ़कर प्रोफेसर बनना चाहती थी। आयशा दसवीं, बारहवीं तथा स्‍नातक में हमेशा पढ़ाई में अव्‍वल रही थी। आरिफ राजस्‍थान के जालोर में तीन आलीशान मकान व चार दुकान का मालिक है तथा मासिक 50 हजार की आय होने पर भी आयशा को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। गत रविवार को आयशा ने पति के कहने पर ही हंसते हुए एक वीडियो बनाया तथा अपनी मर्जी से आत्‍महत्‍या की बात कहते हुए नदी में कूद गई थी। आरिफ उसी वीडियो को वायरल कर खुद के बेकसूर होने का दावा कर रहा था, लेकिन अहमदाबाद पुलिस उसे राजस्‍थान के पाली से गिरफ्तार कर लाई है। आयशा के पिता लियाकत अली का कहना है कि उसने आरिफ को अपनी जमा पूंजी में से एक लाख 50 हजार रुपये दिए उसके बाद फिर भी वह दहेज की मांग करता रहा।

एआइएमआइएम के सांसद असदुद्दीन औवेसी ने हैदराबाद में एक सभा में आरोपी आरिफ व उसके परिवार वालों को नामर्द बताते हुए कहा कि एक महिला पर जुल्‍म करना कहां की मर्दानगी है। औवेसी ने इस तरह के अपराध करने वालों को अल्‍लाह से डरने की नसीहत देते हुए कहा कि तुम इंसान कहलाने के लायक नहीं हो। औवेसी के इस बयान की खूब तारीफ भी हो रही है। गौरतलब है कि औवेसी की पार्टी ने हाल ही गुजरात के स्‍थानीय चुनाव में हिस्‍सा लिया है तथा उसे कई जगह पर सफलता भी मिली है। गुजरात में उनकी पार्टी खासी रुचि दिखा रही है।