Bharat Bandh : देश में बंद का दिख रहा असर

देश में बंद का दिख रहा असर देखने को मिल रहा है। शहरों में सड़कें वीरान देखने को मिली तो वहीं दुकानों पर ताले लगे हुए नजर आए। CAIT ने आज जीएसटी की खामियों और ई-कॉमर्स से संबंधित मुद्दों के खिलाफ बंद बुलाया है।

कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स  (CAIT) ने आज जीएसटी की खामियों और ई-कॉमर्स से संबंधित मुद्दों के खिलाफ भारत बंद  बुलाया है। इस बंद का अभी तक मिलाजुला असर देखने को मिला रहा है। इस दौरान कई व्यापारी संगठनों ने इससे दूरी बना ली है। वहीं कैट ने दावा है कि दिल्ली सहित देश भर के 40,000 से अधिक व्यापारिक संगठनों के 8 करोड़ से अधिक व्यापारी इस बंद का समर्थन कर रहे हैं। उधर,  नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसान भी भी बंद का समर्थन कर रहे हैं। इसके साथ ही ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन (AITWA) को भी बंद का समर्थन कर रहा है। बता दें कि यह संगठन लगभग एक करोड़ ट्रांसपोर्टर्स का प्रतिनिधित्व करता है।

भारत बंद असर पश्चिम बंगाल में भी देखने को मिला रहा है। कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स  (CAIT) ने ईंधन की कीमतों में वृद्धि और नए ई-वे बिल और जीएसटी के विरोध में आज देशव्यापी हड़ताल के एलान के बाद यहां पर स्थित बीरभूम में इस तरह दिखा नजारा। यहां पर बाजार बंद नजर आए।

भारत बंद का असर ओडिशा में भी देखने को मिला जीएसटी समेत कई मुद्दों के खिलाफ की जा रही हड़ताल के बीच राजधानी भुवनेश्वर की सड़कों पर ऐसा दिखा हाल।