अमरावती में 22 फरवरी से 1 मार्च तक रहेगा कर्फ्यू, जरूरी सामान की दुकानों पर भी प्रतिबंध

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए अमरावती नगर निगम और अचलपुर नगर परिषद की सीमाओं में कर्फ्यू 22 फरवरी को रात 8 बजे से 1 मार्च को सुबह 6 बजे तक लगाया जाएगा। जिला अमरावती के कलेक्टर शैलेश नवल के अनुसार इस कर्फ्यू के दौरान, केवल आवश्यक सामान की दुकानें सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक खुली रहेंगी।

महाराष्ट्र में  रविवार को कोरोना संक्रमण के 7,000 नए मामले समाने आये जिनमें से अकेले मुंबई से ही 1000 मामले सामने आये हैं। जिसे देखते हुए सरकार की चिंता बढ़ गई है, एहतियाती तौर पर कोविड नियमों को सख्‍ती से लागू कर दिया गया है।

कोरोना महामारी के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए  महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार से  राज्य में  राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक गतिविधियों पर रोक लगा दी है जिससे लोगों की भीड़ एकत्रित न हो सके। अमरावती में एक सप्‍ताह का लॉकडाउन लगाया गया है तो वहीं पुणे के स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान को बंद कर दिया गया है। संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए केंद्र सरकार ने प्रभावित राज्यों को आरटी-पीसीआर टेस्ट में तेजी लाने का निर्देश दिया है। राज्‍य के सीएम  उद्धव ठाकरे ने टीवी पर राज्‍य के लोगों  को संबोधित करते हुए कहा है कि इस दौरान राजनीतिक धरनों और प्रदर्शनों को अनुमति नही दी जाएगी क्‍योंकि इससे भीड़ एकत्रित होती है।

मुख्‍यमंत्री ठाकरे ने कहा लग रहा है महामारी एक बार फिर तेजी से सक्रिय हो रही है, यह दूसरी लहर है या नहीं इसका पता अगले आठ से 15 दिनों में चलेगा। बिना लॉकडाउन लागू किये इसे महामारी का समाधान नहीं निकाला जा सकता। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन ही एक मात्र विकल्‍प है। मुख्‍यमंत्री ने सभी लोगों से कोविड नियमों का पालन करने तथा मास्‍क लगाने का विशेष आग्रह भी किया।

बता दें कि अमरावती में रविवार को 709 नए मामलों की पुष्टि हुई थी। विशेषज्ञों और सरकारी अधिकारियों का कहना है कि लोगों की लापरवाही की वजह से ही कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसलिए मास्‍क लगाये और दो गज की दूरी का भी पालन करें।