गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी कोरोना पॉजिटिव

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी कोरोना संक्रमित हुए हैं। उन्हें वडोदरा में एक चुनावी सभा में अचेत हो जाने के बाद अहमदाबाद के यू एन मेहता हॉस्पिटल मैं भर्ती कराया गया था उनका ऑक्सीजन लेवल सामान्य बताया जा रहा है तथा अन्य टेस्ट भी नॉर्मल आए हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी रविवार देर रात वडोदरा में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे इसी दौरान शारीरिक थकान कमजोरी तथा ब्लड प्रेशर लेवल घट जाने के कारण वे अचानक मंच पर ही गिर पड़े थे।

मुख्यमंत्री को हेलीकॉप्टर से अहमदाबाद के सिविल अस्पताल परिसर में बने यू एन मेहता हार्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। अस्पताल के निदेशक डॉ आर के पटेल ने सोमवार को एक मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि मुख्यमंत्री का रविवार रात को आरटी पीसीआर टेस्ट किया गया जो सोमवार सुबह पॉजिटिव आया है। रविवार रात को ही मुख्यमंत्री का 2D ईको, ईसीजी तथा सीटी स्कैन टेस्ट किया गया जो सभी नॉर्मल आए हैं। डॉक्टर पटेल ने बताया कि मुख्यमंत्री रुपाणी को 24 घंटे के लिए निगरानी में रखा जाएगा।

रविवार रात को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। सभा के दौरान उनका ब्लड प्रेशर तथा शुगर लो हो गया जिसके चलते वे अजीत होकर गिर पड़े। उनकी शारीरिक अशक्तता को देखकर तुरंत सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें संभाल लिया तथा मंच पर मौजूद वडोदरा भाजपा शहर अध्यक्ष डॉ विजय शाह तथा भाजपा के प्रत्याशी डॉ राजेश शाह ने तुरंत उनकी जांच कर अपने ग्लूकोज दिया।