Amrita Singh Birthday

सैफ अली खान, अमृता सिंह संग पहली मुलाकात में कर बैठे थे ऐसी हरकत, जानें फिर कैसे शुरू हुई लव स्टोरी

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में न जाने कितनी प्रेम कहानियां ऐसी है जिन्हें आज भी याद किया है। ऐसी ही एक लवस्टोरी है अमृता सिंह और सैफ अली खान की। दोनों ने लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया था बाद शादी की थी। अमृता और सैफ आज भले ही दोनों साथ न हो लेकिन दोनों की लव स्टोरी को आज भी याद किया जाता है। आज एक्ट्रेस अमृता सिंह का बर्थडे है। उनका जन्म 9 फरवरी, 1958 पाकिस्तान में हुआ था। आज अमृता अपनी फैमिली और फैंस के साथ अपना 63वां जन्मदिन मनाएंगी।

अमृता के इस खास दिन पर हम आपको सैफ और उनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं…

ऐसे हुई थी पहली मुलाकात: 

सैफ अली खान और अमृता सिंह लव स्टोरी के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। सैफ की अमृता से पहली मुलाकात साल 1992 में हुई थी। उस दौरान सैफ जहां अपना डेब्यू करने जा रहे ​थे, वहीं अमृता   बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी थीं। सैफ ने फिल्म ‘बेखुदी’ से अपना डेब्यू किया था। फिल्म ‘बेखुदी’ का निर्देशन राहुल रवैल कर रहे थे जो कि अमृता के करीबी दोस्त थे। राहुल रवैल चाहते थे कि ‘बेखुदी’ फिल्म की स्टारकास्ट के साथ अमृता सिंह का फोटोशूट हो। सैफ ‘बेखुदी’ फिल्म से अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत कर रहे थे लिहाजा इस फोटोशूट के दौरान ही अमृता और सैफ की पहली मुलाकात हुई। इस फोटोशूट के दौरान सैफ, अमृता के कंधे पर हाथ रखने की कोशिश कर रहे थे। सैफ को ऐसा करते हुए अमृता ने नोटिस कर लिया था।

सैफ ने अमृता को किया डिनर पर इनवाइट:

फोटोशूट के दौरान जहां सैफ के अमृता के कंधे पर हाथ रखने वाली हरकत पर उन्हें गुस्सा आना चाहिए थे वहीं एक्ट्रेस को उनकी क्यूटनेस भा गई। अमृता, सैफ की इस क्यूट हरकत पर वह उनकी तरह खिचीं जा रही थीं। फोटोशूट के बाद सैफ के दिल में अमृता के लिए एक खास जगह बन गई थी। इसके तुरंत बाद एक दिन सैफ ने अमृता को कॅाल कर डिनर के लिए इनवाइट किया। यह सुनकर अमृता चौंक गई थी। अमृता ने सैफ को बाहर जाने से मना कर दिया लेकिन उन्हें घर में साथ में खाना खाने को कहा।

सैफ को भाई अमृता की सादगी:

​सैफ अली खान ने अमृता सिंह के डिनर इनविटेशन को झट से मान लिया। वह अमृता के घर डिनर के लिए पहुंच गए। लेकिन उस दिन अमृता ने बिल्कुल सिंपल थीं एक आम लड़की की तरह। उन्होंने बिल्कुल भी मेकअप नहीं किया था। सैफ ने जब उन्हें इस लुक में देखा तो वो उनकी तरफ और आकर्षित हो गए। इस वाकया के बाद सैफ और अमृता को अहसास हुआ कि दोनों एक दूसरे को प्यार करते हैं। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। शादी का फैसला अमृता सिंह के लिए भी काफी बड़ा था क्योंकि वह स्टार थी जबकि सैफ इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे।