सरकार पर साधा निशाना, बजट में सैनिकों की पेंशन में कटौती का मुद्दा उठाया

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अब बजट में सैनिकों की पेंशन में कटौती के मुद्दे को उठाया है।राहुल ने सरकार के बजट में सैनिकों की पेंशन कम करने और देश के किसानों और युवाओं की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए केंद्र की खिंचाई की है। उन्होंने बजट को जवान और किसान की बजाए उद्योगपतियों के लिए फायदेमंद बताया।

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र के केवल तीन से चार उद्योगपति मित्र हैं जो उनके लिए ‘भगवान’ हैं। राहुल गांधी पहले भी बजट पर बोलते हुए इसे एक फीसदी आबादी का बजट बता चुके हैं। राहुल गांधी ने एक ट्वीट में लिखा- बजट में सैनिकों की पेंशन में कमी। न तो युवा और न ही किसान, मोदी सरकार के लिए उद्योगपति दोस्त केवल भगवान !।

इससे पहले भी, कांग्रेस नेता ने बजट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि भारत सरकार में कायरता गहरी चलती है। ट्विटर पर उन्होंने कहा था कि इस साल के अपने बजट भाषण में केंद्रीय वित्त मंत्री ने प्रधानमंत्री शब्द का छह बार और कॉरपोरेट्स / कंपनियों शब्द का 17 बार इस्तेमाल किया, लेकिन रक्षा और “चीन” का एक बार भी उल्लेख नहीं किया।