CM बोले, बजट से गुजरात को होगा लाभ; चावड़ा ने कहा-तकलीफ बढ़ेगी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने केंद्रीय बजट को विकास लक्षी बताते हुए इसका स्वागत किया है। रूपाणी ने कहा दुनिया के कई देश जहां महामारी से जूझ रहे हैं, वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत अपनी विकास की गति को जारी रखे हुए हैं। केंद्रीय बजट स्वास्थ्य सुधार, सर्वग्राही विकास, इनोवेशन के साथ मिनिमम गवर्नमेंट मेक्सिमम गवर्नेंस के ध्येय को पूरा करने वाला है। गिफ्ट सिटी में एयरक्राफ्ट लीजिंग कंपनियों को कैपिटल गेन में राहत देने तथा बीएसइ व एनएसइ में निवेश करने वाले विदेशी निवेश करता को टैक्स में राहत देने से गिफ्ट सिटी में निवेश को बढ़ावा मिलेगा। साथ में टेक्सटाइल मेगा पार्क तथा सूक्ष्म, लघु व मध्यम उध्यम के लिए 15000 करोड़ रुपये के प्रावधान से गुजरात तथा देश को लाभ होगा। किसान, महिलाओं के विकास, युवाओं को रोजगार के साथ उद्योग व लोगों की सेहत को सुधारने वाला यह बजट साबित होगा।

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा का कहना है कि मंदी, महंगाई व महामारी से परेशान सामान्य व मध्यम वर्ग की मुश्किलों को बढ़ाने वाला बजट है। वेतनभोगियों को करों में राहत नहीं देकर उनके साथ धोखा किया गया। इस बजट से गरीबों पर बोझ बढ़ेगा। करदाताओं के लिए आयकर भरने की दो कर पद्धति वन नेशन व टेक्स की की घोषणा पर कुठाराघात है। पांच लाख रुपये तक कर से मुक्ति का वादा केवल वादा ही रहा। करोड़ों लोगों के जीवन में आर्थिक तकलीफ बढ़ेगी। भाजपा ने सत्ता में आने से पहले जनता को कई सपने दिखाए, लेकिन सत्ता में आने के बाद अब लगातार जनता पर आर्थिक बोझ बढ़ाती जा रही है।

गुजरात निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 60 वर्ष से अधिक उम्र के नेताओं को टिकट नहीं देगी। पार्टी ने भाई और भतीजावाद से भी दूरी बनाने तथा तीन बार पार्षद रहे नेता को भी टिकट नहीं देने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी सोनाली मोदी ने रविवार को ही भाजपा से टिकट की मांग रखी थी। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में सोमवार से प्रदेश भाजपा कार्यालय श्री कमलम पर शुरू हुई भाजपा प्रदेश संसदीय बोर्ड की बैठक में आगामी निकाय चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई।