पोंगल पर तमिलनाडु होंगे जेपी नड्डा और राहुल गांधी, इसी साल होने हैं विधानसभा चुनाव

भाजपा अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य जेपी नड्डा और कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद राहुल गांधी 14 जनवरी को पोंगल के त्योहार पर तमिलनाडु में होंगे। बता दें कि राज्य में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसी के मद्देनजर दोनों नेता राज्य का दौरा करेंगे। नड्डा ‘नमो ओरो पोंगल विस्हा’ (हमारे शहर पोंगल उत्सव) में शामिल होंगे। तमिलनाडु भाजपा इकाई द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। नड्डा तमिलनाडु के पोंगल, खेल स्पर्धाओं, पारंपरिक कलाओं के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अलावा वे बैलगाड़ी की सवारी भी करेंगे और अंत में भाषण भी देंगे। नड्डा तमिल पत्रिका तुगलक के वार्षिक समारोह में भी शामिल होंगे।

दूसरी ओर, राहुल गांधी मदुरै जिले के अवनियापुरम में राज्य के प्राचिन खेल जल्लिकट्टू कार्यक्रम में भाग लेंगे। कांग्रेस की राज्य इकाई ने इसकी जानकारी दी। तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी (TNCC) के अनुसार, राहुल गांधी 14 जनवरी को जल्लीकट्टू कार्यक्रम में शामिल होंगे, जिस दिन पोंगल राज्य में मनाया जाता है। राहुल गांधी की तमिलनाडु यात्रा के लिए टैग लाइन ‘राहुल इन तमीज वनक्कम’ होगी।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के एस अलागिरी ने मंगलवार को कहा कि इस कार्यक्रम में शामिल होकर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता देशभर में नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों को अपना नैतिक समर्थन देंगे। बैल किसानों का प्रतीक है।  उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी और उनकी पार्टी अन्नाद्रमुक ने केंद्र सरकार के तीनों कृषि कानूनों का समर्थन किया है। इसके अलावा किसी अन्य राजनीतिक दल ने इसका समर्थन नहीं किया है। बता दें कि विधानसभा चुनावों को लेकर एआइएडीएमके (ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) और डीएमके (द्रविड़ मुनेत्र कड़गम) समेत सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। राज्य में एआइएडीएमके और भाजपा की गठबंधन सरकार है। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य का दौरा कर चुके हैं। नवंबर में वह यहां आए थे।