Ranchi Traffic: रांची में आज सुबह 6 से रात 10 बजे तक प्रवेश पर प्रतिबंध, आप भी जानें ये बड़ी वजह…

झारखंड में हेमंत सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर रांची के मोरहाबादी मैदान में आज समारोह का आयोजन किया गया है। इस आयोजन को लेकर रांची शहर का ट्रैफिक रूट बदला गया है। रांची पुलिस के द्वारा जारी आदेश के अनुसार, 29 दिसंबर को सुबह छह बजे से लेकर रात दस बजे तक शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। जबकि छोटे वाहनों के भी मार्ग में बदलाव किए गए हैं। पुलिस ने इसके लिए एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें 29 दिसंबर के लिए रूट का प्‍लान बताया गया है।

बड़े वाहनों का बूटी मोड़ से बरियातू होते हुए और अन्य रास्तों से शहर में प्रवेश वर्जित है। बूटी मोड़ से बरियातू मार्ग में छोटे वाहन करमटोली चौक से जेल चौक की ओर परिचालन कर सकेंगे। बोड़ेया रोड से आने वाले छोटे वाहन करमटोली चौक से जेल चौक की ओर जा सकेंगे और बरियातू रोड होकर बूटी मोड़ भी जा सकेंगे।

इसी प्रकार जेल चौक की तरफ से आने वाले छोटे वाहन करमटोली चौक होते हुए बरियातू के रास्ते बूटी मोड़ जा सकेंगे। समारोह स्थल पर पहुंचने के लिए 18 ड्रॉप गेट बनाए गए हैं। इन ड्रॉप गेट से केवल पास वाले वाहन ही प्रवेश कर पाएंगे। शहर के अन्य मार्गों पर छोटे वाहनों का परिचालन पूर्व की तरह जारी रहेगा। ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है।

बता दें कि कार्यक्रम के लिए मुख्‍यमंत्री 12:25 बजे कांके स्थि‍त अपने आवास से सड़क मार्ग से मोरहाबादी के लिए प्रस्‍थान करेंगे। 12:30 बजे वे समारोह स्‍थल पहुंचेंगे। समारोह में भाग लेने के बाद वे 2:30 बजे मोरहाबादी से अपने आवास के लिए प्रस्‍थान करेंगे और 2:35 बजे अपने आवास पहुंचेंगे।