नहीं बुलाया जाएगा संसद का शीतकालीन सत्र, जनवरी में शुरू होगा बजट सत्र

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने इस बार संसद का शीतकालीन सत्र नहीं बुलाने का फैसला किया है। अब सीधा जनवरी में संसद का बजट सत्र आयोजित किया जाएगा।

कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच संसद का शीतकालीन सत्र इस बार नहीं बुलाया जाएगा। सरकार ने ऐलान किया है कि कोरोना वायरस के कारण इस बार संसद के शीतकालीन सत्र का आयोजन नहीं किया जाएगा। सरकार अब सीधा जनवरी में संसद का बजट सत्र बुलाएगी।

केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस के अधीर रंमजन चौधरी को संसद का शीतकालीन सत्र बुलाने के लिए उनके पत्र के जवाब में इस बार की पुष्टि की है। केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रहलाद जोशी द्वारा कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को लिखे एक पत्र के अनुसार, सरकार जनवरी में बजट सत्र को शुरू कर सकती है।

संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन को लिखे अपने पत्र में कहा कि विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं ने शीतकालीन सत्र बुलाने को लेकर अपनी चिंताओं को व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जनवरी 2021 बजट सत्र के लिए उपयुक्त है। संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन को लिखे अपने पत्र में कहा है कि कोरोना संकट के कारण इस बार मॉनसून सत्र भी सितंबर में हो पाया था, जिसमें काफी सावधानी बरती गई थी।

प्रह्लाद जोशी ने अपने पत्र में लिखा कि सर्दी का मौसम कोरोना संकट के कारण काफी अहम है और फिलहाल दिल्ली में भी लगातार मामले बढ़ रहे हैं। अभी दिसंबर आधा बीत गया है और हमें जल्द ही कोरोना की वैक्सीन मिलने की उम्मीद है। ऐसे में मैंने कई दलों के नेताओं से संपर्क किया और उनसे शीतकालीन सत्र को लेकर बात की है।