उर्मिला मातोंडकर ने थामा शिवसेना का दामन, CM उद्धव ठाकरे रहे मौजूद

आज यानी 1 दिसंबर 2020 को अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर शिवसेना में शामिल हो गई हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी साथ में मौजूद रहे। बता दें कि इससे पहले उर्मिला कांग्रेस में थीं। उन्होंने पांच महीने के भीतर कांग्रेस छोड़ दी थी।

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने आज यानी मंगलवार को शिवसेना का दामन थाम लिया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं। बता दें कि उर्मिला के शामिल होने की जानकारी संजय राउत के अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी हर्षल प्रधान ने भी दी थी। साल 2019 में कांग्रेस के टिकट पर उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा था और बाद में पार्टी छोड़ी दी। उन्होंने कांग्रेस की मुंबई इकाई के कामकाज के तरीकों को लेकर पार्टी छोड़ी थी। रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस में उन्हें ज्यादा तवज्जो नहीं दी जा रही थी, जिसके चलते पांच महीनों में ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ी दी थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उर्मिला को शिवसेना विधान परिषद में भेजना चाहती है। पिछले दिनों राज्यपाल कोटे से विधान परिषद में नियुक्त किए जाने वाले 12 सदस्यों के नाम की सूची में महाविकास अघाड़ी सरकार ने राज्यपाल भगत सिंह कोशयारी को बंद लिफाफे में सौंपी थी। बताया जा रहा है कि उर्मिला को अपने कोटे से उम्मीदवार बनाया गया है। साल 2019 में कांग्रेस पार्टी में रहते हुए उर्मिला ने मुंबई उतर से लोकसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि उस वक्त उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें उस वक्त भाजपा के गोपाल शेट्टी ने हराया था।

कंगना की कर चुकी हैं आलोचना

बता दें कि हाल ही में उर्मिला मांतोडकर ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से करने के लिए एक्ट्रेस कंगना रनौत की  भी आलोचना की थी।

उर्मिला ने यहां से शुरू किया था करियर

उर्मिला ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस मराठी फिल्म ‘झाकोला’ (1980) से की थी। ‘कलयुग’ (1981) उनकी पहली हिंदी फिल्म थी। फिल्मी पर्दे पर वह आखिरी बार फिल्म ब्लैकमेल में एक आइटम डांस करती नजर आईं थीं।