बिहार में बहन नेहा की शादी में शामिल होने आ रहे साेनू सूद, दुल्‍‍हन बोली- भगवान के बाद उन्‍हें ही दिया निमंत्रण

बॉलीवुड स्‍टार सोनू सूद का आम लोगों की मदद करना, उनकी खुशियों में शरीक होना नई बात नहीं। कोरोना संक्रमण के दौर में उन्‍होंने काफी संख्‍या में जरूरतमंद लोगों की मदद भी की। यह सिलसिला आज भी जारी है। ताजा मामला उनके बिहार के भोजपुर की एक लड़की नेहा की शादी में शामिल होने का आमंत्रण स्‍वीकार करने का है। उन्‍होंने नेहा की बहन दिव्‍या सहाय को अपनी बहन मानते हुए उनकी बीमारी में मदद कर पूरे परिवार का दिल जीत लिया है। नेहा कहतीं हैं कि साेनू सूद उनकी जिंदगी में भगवान की तरह ही दर्जा रखते हैं। परंपरा है कि शुभ काम में पहले भगवान को निमंत्रण दिया जाता है, इसलिए भगवान के बाद सोनू सूद को ही निमंत्रण दिया।

एक स्‍कूल में शिक्षक तथा दो बहनों व एक भाई में बड़ी नेहा के पिता उमाशंकर सहाय बक्सर के एक वित्‍त रहित कॉलेज में क्लर्क हैं। भाई अभिषेक रंजन इंजीनियर है तो बहन दिव्‍या सहाय एमकॉम करने के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहीं हैं।

बहन की शादी में बिहार आ रहे सोनू सूद

बिहार के भोजपुर जिले के नवादा थाना अंतर्गत करमन टोला की निवासी नेहा ने अपनी शादी में शामिल होने के लिए ट्विटर पर बॉलीवुड स्‍टार सोनू सूद को आमंत्रण दिया। नेहा ने लिखा कि शादी में उनके आने से वह दुनिया की लुकेस्ट गर्ल बन जाएगी। उसे सोनू सूद के आने का इंतजार रहेगा। नेहा के इस आमंत्रण का सोनू सूद ने भी जवाब दिया। ट्वीट का रिप्‍लाइ करते हुए सोनू सूद ने लिखा कि चलो बिहार की शादी देखते हैं।

शादी में शरीक होने आएंगे तो होगी मुलाकात

सोनू सूद को आमंत्रण देने और उनके स्‍वीकार कर लेन के बाद अब नेहा सुर्खियों में है। इसके साथ यह शादी भी कुछ अलग हो गई है। नेहा बतातीं हैं कि वे साेनू सूद के संपर्क में अपनी बहन की बीमारी के वक्‍त आईं। हालांकि, उनसे न तो रूबरू हुईं हैं, न ही बातचीत हो सकी है। कहतीं हैं, ”सोनू सूद सर की मदद उन्‍हें उनके टीम मेंबर गोविंद अग्रवाल के माध्‍यम से मिली। वे हीं उनके व सोनू सूद के बीच संपर्क की कड़ी रहे हैं। अब जबकि, वे शादी में आएंगे तो मुलाकात भी हो ही जाएगी।

ट्वीट पर मदद का बढ़ाया हाथ, कराया इलाज

नेहा व साेनू सूद के बीच संपर्क का सिलसिला 1 सितम्बर 2020 के एक ट्वीट के साथ शुरू हुआ। नेहा ने अपने ट्वीट मेंं लिखा कि लॉकडाउन के कारण दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान में उनकी बहन की सर्जरी नहीं हो पाई। उन्‍होंने सोनू सूद से एम्स में सर्जरी की तारीख दिलवा देने का आग्रह किया। पांच सितंबर को इसपर रिप्‍लाई करते हुए सोनू सूद ने लिखा कि नेहा की बहन उनकी भी बहन है, उनके लिए अस्पताल में प्रबंध कराए जा चुके हैं। साेनू सून ने नेहा की बहन को स्‍वस्‍थ कराने की जिम्‍मेदारी भ्‍राी ली। इसके बाद नेहा की बहन का ऋषिकेश के एम्स में पेट का ऑपरेशन हुआ। बहन के स्‍वस्‍थ होने पर नेहा और उनका पूरा परिवार सोनू सूद का आभारी है। नेहा ने सोनू सूद को धन्‍यवाद देता एक वीडियो भी ट्वीट किया। फिर, जब शादी तय हुई तो नेहा ने सोनू सूद को आमंत्रण दिया है।

दूल्‍हे वैभव को भी साेनू सूद का इंतजार

नेहा की शादी चंडीगढ़ के बैंक ऑफ बड़ाेदा में पदस्‍थापित पीओ वैभव के साथ 11 दिसंबर काे हाेने वाली है। वैभव भी मूलत: बिहार के भोजपुर जिला मुख्‍यालय आरा के निवासी हैं। नेहा बताती हैं कि वैभव थोड़े शर्मीले स्‍वभाव के हैं। साेनू सूद के आने की बात से उनकी धड़कन बढ़ी हुई है। उन्‍हें भी शादी में उनका इंतजार है।