Bihar Forest Guard, Forester Recruitment 2020: आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, करें चेक

Bihar Forest Guard, Forester Recruitment 2020: सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने बिहार फॉरेस्टर (वनपाल) भर्ती और फॉरेस्ट गार्ड (वनरक्षी) भर्ती परीक्षा 2020 के लिए वैसे उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है, जिनके आवेदन फॉर्म में त्रुटियां हैं। इन उम्मीदवारों ने या तो अपना फोटो और हस्ताक्षर अपलोड नहीं किया है, या फिर ये स्पष्ट नहीं हैं। सीएसबीसी ने इन उम्मीदवारों को अपने आवेदन फॉर्म में संशोधन करने का एक अवसर दिया है। वैसे, सभी उम्मीदवार जो आधिकारिक वेबसाइट पर जारी सूची में शामिल हैं, वे 2 नवंबर से 6 नवंबर के बीच अपना फोटो व हस्ताक्षर पुनः अपलोड कर सकते हैं। वेबसाइट पर जाकर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर, नाम और पिता के नाम के जरिए लिस्ट चेक कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट, csbc.bih.nic.in पर 2 नवंबर से फॉरेस्ट डिपार्टमेंट टैब पर दिए गए लिंक के माध्यम से लॉगइन कर, उम्मीदवार अपना फोटो व सिग्नेचर दोबारा अपलोड कर सकेंगे। बता दें कि उम्मीदवारों को यह अंतिम अवसर दिया जा रहा है। इसके बाद आवेदन फॉर्म में किसी प्रकार की खामी पाए जाने के बाद बिना सूचना के इसे रद्द कर दिया जाएगा। उम्मीदवार को ध्यान रखना होगा कि फोटो व हस्ताक्षर पुनः अपलोड करते वक्त किसी प्रकार की गलती न हो।

बोर्ड द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को दो माह के भीतर का खिंचा हुआ रंगीन फोटो, जिसका बैकग्राउंड सफेद हो और 15 से 25 केबी के बीच हो, उसे वेबसाइट पर अपलोड करना है। साथ ही, अंग्रेजी एवं हिन्दी में हस्ताक्षर (काली व नीली स्याही से अलग-अलग) विज्ञापन में दी गई शर्तों के अनुसार वेबसाइट पर अपलोड करना है। स्कैन किए गए हस्ताक्षर का साइज भी 15 से 25 केबी के बीच होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। गौरतलब है कि इस भर्ती के तहत फॉरेस्टर की 236 और फॉरेस्ट गार्ड की 484 रिक्तियां भरी जानी हैं।