गोवा के निर्दलीय विधायक ने की घोषणा, सावंत सरकार से वापस लेंगे समर्थन

पणजी। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और राज्य भाजपा नेतृत्व के साथ आईआईटी-गोवा कैंपस की स्थापना से जुड़े कथित जमीन सौदों को लेकर हुए विवाद के बाद निर्दलीय विधायक प्रसाद गोनकर ने बुधवार को गोवा में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को समर्थन वापस लेने की घोषणा की। समर्थन वापस लेने का राज्य सरकार पर बहुत कम प्रभाव पड़ेगा, जिसमें 40 सदस्यीय विधानसभा में 27 भाजपा विधायकों और एक अन्य निर्दलीय विधायक का समर्थन है। एक अकेली राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के विधायक ने सावंत के नेतृत्व वाली सरकार को सशर्त समर्थन देने की पेशकश की है।

पणजी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए गोनकर ने कहा कि उनकी कथित भूमि सौदों पर सावंत और गोवा भाजपा के महासचिव दामोदर नाइक की टिप्पणियों से उनका मोहभंग हुआ और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-गोवा परिसर को उनके सुंगम विधानसभा क्षेत्र में स्थानांतरित करने के प्रयासों की पैरवी की। गोनकर ने कहा कि मैं इस सरकार को गोवा के राज्यपाल को समर्थन वापस लेने के लिए एक पत्र प्रस्तुत कर रहा हूं। मुख्यमंत्री और भाजपा नेताओं ने मेरे खिलाफ भूमि सौदों पर झूठे आरोप लगाए हैं। वे मेरे विधानसभा क्षेत्र में किए गए भूमि सौदों की जांच कर सकते हैं।

बता दें कि सोमवार को, गोनकर ने सरकार से आग्रह किया था कि उत्तरी गोवा के सत्तारी उप जिले के मेलाउलिम गांव के निवासियों के विरोध के बीच अपने निर्वाचन क्षेत्र में आईआईटी परिसर स्थापित करने पर विचार करें, जिन्होंने गोवा सरकार द्वारा स्थापित भूमि अधिग्रहण प्रक्रियाओं को जल्दबाजी में लागू करने पर आपत्ति जताई है। प्रतिक्रिया में, सावंत ने कहा था कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में निर्दलीय विधायक द्वारा किए गए कथित भूमि सौदों के कारण गोनकर का कार्यकाल समाप्त हो गया था।