Bihar Election 2020: BJP ने चुनावी तैयारियों में झोंकी ताकत, रविवार को पटना जाएंगे जेपी नड्डा, गया में होगी रैली

पटना । Bihar Assembly Election 2020: बिहार में विधानसभा चुनाव में पहले चरण का चुनाव प्रचार रविवार से परवान चढ़ता दिखेगा। राजनीतिक दलों ने चुनावी रंग जमाने के लिए कमर कस ली है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) रविवार की सुबह पटना आएंगे। वे रविवार को गया जाकर वहां के गांधी मैदान में चुनावी सभा (BJP Rally Gaya) को संबोधित करेंगे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मगध (Magadh) और शाहाबाद (Shahabad) क्षेत्र के पार्टी प्रत्याशियों (Candidates) के लिए वोट मांगेंगे। पार्टी ने नड्डा की चुनावी रैलियों की तैयारियों में ताकत झोंक दी है। गया से लौटने के बाद नड्डा पटना जंक्शन स्थित हनुमान मंदिर जाएंगे। इसके बाद वे राजधानी के कदमकुआं स्थित जेपी आवास पर भी जाएंगे।

मगध क्षेत्र में दांव पर बीजेपी की प्रतिष्‍ठा

बता दें कि मगध क्षेत्र में गया शहर सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कृषि मंत्री प्रेम कुमार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, औरंगाबाद सीट से पार्टी के पूर्व मंत्री रामाधार सिंह और गोह सीट से पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनोज शर्मा किस्मत आजमा रहे हैं। अहम यह है कि गया के पूर्व सांसद हरी मांझी बोधगया सुरक्षित सीट से ताल ठोक रहे हैं। यही नहीं, गया के वजीरगंज से वीरेंद्र सिंह मैदान में हैं। ऐसे में मगध क्षेत्र में पार्टी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। इसे देखते हुए पार्टी ने गया, नवादा और औरंगाबाद जिलों के साथ शाहबाद क्षेत्र को फोकस कर गया में राष्ट्रीय अध्यक्ष का कार्यक्रम तय किया गया है।

पहले चरण में गया में जेपी नड्डा की रैली

शाहाबाद क्षेत्र में बड़हरा से पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता राघवेंद्र प्रताप सिंह, आरा से अमरेंद्र प्रताप सिंह, तरारी से कौशल कुमार सिंह और शाहपुर से मुन्नी देवी प्रत्याशी हैं। वहीं, रामगढ़ से अशोक सिंह, मोहनिया से निरंजन राम, भभुआ से रिंकी रानी पांडेय और चैनपुर से बृजकिशोर बिंद किस्मत आजमा रहे हैं। इसी तरह डेहरी से सत्यनारायण सिंह यादव और काराकाट से राजेश्वर राज मैदान में हैं। यही वजह है कि पार्टी ने तमाम बिंदुओं पर मथन के बाद पहले चरण में गया में नड्डा की रैली का कार्यक्रम तय किया है