Gujarat: दुष्‍कर्म की घटनाओं को लेकर फूटा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का गुस्‍सा, पुलिस के दुव्‍यर्वहार पर जतायी नाराजगी

अहमदाबाद, । उत्‍तर-प्रदेश के हाथरस व गुजरात के जामनगर में सामूहिक दुष्‍कर्म की घटना के विरोध में कांग्रेस ने सोमवार को गुजरात के विविध शहरों में विरोध प्रदर्शन किया। अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा, सूरत, जामनगर, मोरबी आदि शहरों में कांग्रेस के दर्जनों कार्यकओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं में राहुल गांधी के साथ उत्‍तर-प्रदेश पुलिस के दुव्‍यर्वहार को लेकर भी नाराजगी थी।

उत्‍तर प्रदेश के हाथरस में एक 19 वर्षीय लड़की के साथ हुई सामूहिक दुष्‍कर्म की घटना तथा जामनगर में नशीली दवा खिलाकर युवती के साथ दुष्‍कर्म करने की घटना के विरोध में गुजरात कांग्रेस ने सोमवार को गुजरात के सभी शहरों में विरोध प्रदर्शन का कार्यक्रम रखा था। कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावडा तथा नेता विपक्ष परेश धनाणी का कहना है कि भाजपा के शासन में बेटियां असुरक्षित हैं। उप्र के मुख्‍यमंत्री आदित्‍यनाथ योगी मनमाने तरीके से शासन चला रहे हैं। हाथरस व जामनगर में दुष्‍कर्म की घटना के विरोध में गुजरात कांग्रेस ने अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर, भावनगर, मोरबी, मेहसाणा सहित कई शहरों में विरोध प्रदर्शन किया था।

गौरतलब है कि हाथरस की घटना के बाद गत दिनों जामनगर में एक किशोरी के साथ उसी गांव के चार युवकों ने उसको नशीली दवा खिलाकर उसके साथ सामूहिक दुष्‍कर्म किया था। इस घटना के बाद से गुजरात में हाथरस व जामनगर की घटना को लेकर आम जनता में गहरी नाराजगी है। महिलाओं के साथ हो रहे अपराध को लेकर  अहमदबाद, सूरत, वडोडरा, राजकोट, जामनगर, मोरबी मेहसाणा सहित दर्जनों शहरों में लोगों ने अपना विरोध जताया व सड़कों पर उतरे। दरअसल लोगों में अधिक गुस्‍सा इस बात से भी है कि उसकी मौत के बाद परिजनों की मर्जी के बिना पीडि़ता के शव को जला दिया गया। गौरतलब है कि कांग्रेस ने उत्‍तर-प्रदेश में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ हुई पुलिस की बदसलूकी को लेकर भी गहरी नाराजगी थी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि उत्‍तर-प्रदेश सीएम मनमाने तरीके से राज्‍य का शासन चला रहे हैं।