गुजरात के CM ने निर्वाचन से गांधीनगर में निकाय चुनाव स्थगित करने का किया अनुरोध

कोरोना वायरस की परिस्थितियों के मद्देनजर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार को राज्य निर्वाचन आयोग से आगामी गांधीनगर नगर निगम (जीएमसी) चुनाव स्थगित करने का अनुरोध किया।

आयोग के मतदान कार्यक्रम के मुताबिक, जीएमसी के लिए 18 अप्रैल को मतदान होगा, जबकि मतगणना 20 अप्रैल को होगी। एक सरकारी विज्ञप्ति के मुताबिक, कोविड-19 के मामलों में हालिया वृद्धि को देखते हुए वायरस की रोकथाम के लिए रूपाणी ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर चुनाव स्थगित करने का अनुरोध किया है।

पत्र में मुख्यमंत्री ने लिखा, यह स्वाभाविक है कि चुनाव प्रचार के लिए राजनेता और उनके समर्थक भारी संख्या में एकत्र होंगे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा चुनाव प्रक्रिया में तमाम सरकारी कर्मचारियों भी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा, ”ऐसी परिस्थितियों में कोविड-19 का संक्रमण और फैलने की आंशका रहेगी। मैं राज्य चुनाव आयोग से अनुरोध करता हूं कि इन सभी कारणों को ध्यान में रखते हुए और जनहित को देखते हुए जीएमसी चुनाव स्थगित किए जाएं।”

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने पहले ही निकाय चुनाव स्थगित करने का अनुरोध राज्य निर्वाचन आयोग से किया था। गुजरात में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4,021 नए मामले सामने आए थे, जिसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3,32,474 तक पहुंच गई थी।