महाराष्ट्र में लगा वीकेंड लॉकडाउन, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए पूरे राज्‍य में वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया है जिसके चलते राज्‍य की सड़कें वीरान पड़ी हैं। ये लॉकडाउन सोमवार सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा।

महाराष्ट्र में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए आज से लॉकडाउन लगा दिया गया है। पूरे राज्‍य में शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक के लिए साप्‍ताहिक लॉकडाउन लगा दिया गया है। मुंबई के बांद्रा से संपूर्ण लॉकडाउन के कारण सुनसान पड़ी सड़कों की ताजा तस्‍वीरें सामने आई हैं। ये तस्‍वीरें पिछले साल लगे देश में लगे संपूर्ण लॉकडाउन की यादें एक बार फिर ताजा कर रही हैं।

जल्‍द लग सकता है संपूर्ण लॉकडाउन 

कोरोना महामारी को देखते हुए महाराष्ट्र में दो से तीन सप्‍ताह के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लागू हो सकता है। अभी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए सरकार ने राज्‍य में वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लागू किया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए शनिवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे का इस मामले में कहना है कि अगर हालात ऐसे ही खराब होते रहे तो जल्‍द ही राज्य में दो से तीन हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जा सकता है। हालांकि सरकार संपूर्ण लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है अगर कोरोना वैक्‍सीन की कमी ऐसे ही बनी रही और सरकार बढ़ते मामलों को कम करने में नाकाम रही तभी ये कदम उठाया जाएगा।