Happy Birthday Jaya Prada: उतार-चढ़ाव से भरा रहा करियर

बॉलीवुड एक्ट्रेस और राजनेता जया प्रदा शनिवार 3 अप्रैल को अपना 59वां जन्मदिन मना रही हैं। जयाप्रदा का जन्म 3 अप्रैल साल 1962 को आंध्र प्रदेश में हुआ था। जयाप्रदा ने अपने फिल्म करियर के दौरान कई बेहतरीन फिल्में की हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और राजनेता जया प्रदा शनिवार 3 अप्रैल को अपना 59वां जन्मदिन मना रही हैं। जयाप्रदा का जन्म 3 अप्रैल साल 1962 को आंध्र प्रदेश में हुआ था। जयाप्रदा ने अपने फिल्म करियर के दौरान कई बेहतरीन फिल्में की हैं। उन्होंने बॉलीवुड ही नहीं राजनीति में भी अपने एक अलग जगह बनाई है। आइए जानते हैं उनके जन्मदिन पर कुछ खास बातें..।

एक्ट्रेस जया प्रदा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म ‘भूमिकोसम’ से की थी। उन्होंने साल 1979 में विश्वनाथ के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सरगम’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया है। पर उन्हें पहचान साल 1984 में आई फिल्म तोहफा से मिली। इस फिल्म में उन्होंने उस वक्त के सुपरस्टार जीतेंद्र और श्रीदेवी के साथ काम किया है। फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई थी।

लेकिन उनका फिल्मी करियर ज्यादा लंबा नहीं चला और साल 1988 के बाद उनका करियर ग्राफ नीचे आने लगा। बता दें कि एक्ट्रेस जया प्रदा ने साल 1986 में डायरेक्टर श्रीकांत नहाटा से शादी कर ली।

राजनीतिक सफर

एक्ट्रेस जया प्रदा ने राजनीतिक सफर की शुरुआत साल 1994 में तेलुगु देशम पार्टी से की थी। इसके 2 साल बाद उन्हें 1996 में तेलुगु देशम पार्टी की ओर से राज्यसभा भेज दिया गया। लेकिन कुछ गतिरोधों की वजह से उन्होंने साल 2004 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीता और रामपुर से सांसद बन गई। लेकिन साल 2019 में उन्होंने बीजेपी जॉइन कर ली और लोकसभा चुनाव में रामपुर से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा लेकिन वो चुनाव हार गई, जिसके बाद से उन्होंने राजनीति से दूरी बना ली।

दलीप तहिल का मारा थप्पड़

बता दें कि जया प्रदा का भी विवादों से पुराना नाता है एक बार उन्होंने अपने को-स्टार दलीप तहिल ने उन्हें एक सीन शूट करते वक्त कसकर पकड़ लिया था। अभिनेत्री ने खुद को दलीप से बचाने के लिए उन्हें एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया।