ताइवान में बड़ा ट्रेन हादसा, कम से कम 41 लोगों की मौत और 72 घायल

अग्निशमन विभाग ने एक बयान में कहा ताइतुंग जा रही ट्रेन हुइलियन के उत्तर में एक सुरंग में पटरी से उतर गई जिससे वह दीवार से टकरा गईं। परिवहन मंत्रालय ने बताया कि कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई है और 72 लोग घायल हैं।

 

ताइपे : ताइवान में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। इसमें दर्जनों लोगों की मृत्यु हो गई है। पहले सूचना चार लोगों की मृत्यु की थी, लेकिन अब देश के परिवहन मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े गंभीर चिंता व्यक्त करते हैं। परिवहन मंत्रालय ने कहा कि पूर्वी ताइवान में शुक्रवार को एक ट्रेन के पटरी से उतर जाने से कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई, जबकि 72 घायल हो गए। इससे पहले अग्निशमन विभाग ने जानकारी देते हुए मौत व घायलों का आंकड़ा कम बताया था।

अग्निशमन विभाग ने एक बयान में कहा था, ताइतुंग जा रही ट्रेन हुइलियन के उत्तर में एक सुरंग में पटरी से उतर गई, जिससे वह दीवार से टकरा गईं। विभाग ने उस दौरान मरने वालों का आंकड़ा चार बताया था, वहीं, कहा था कि कुछ गंभीर रूप से घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, मौत व घायलों का आंकड़ा एक दम से काफी बढ़ गया है। बता दें कि ट्रेन हादसे के बाद सभी घायलों को समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाया गया। जिन्हें हल्की चोट आइ थी, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराए जाने की कवायद चल रही थी। अब जहां खबर आ रही है कि हताहत होने वालों की संख्या बढ़ गई है।

अग्निशमन विभाग ने बताया था कि ट्रेन में करीब 350 लोग सवार थे और फिलहाल बचाव के प्रयास जारी हैं।