पीएम मोदी ने अपनी बांग्लादेश यात्रा के दूसरे दिन यशोरेश्वरी काली मंदिर में पूजा की

पीएम मोदी गोपालगंज जिले के तुंगीपारा में राष्ट्रबंधु के पिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की स्मारक पर भी जाएंगे। बांग्लादेश के अधिकारियों ने प्रधान मंत्री मोदी की यात्रा से पहले सतखिरा में यशोरेश्वरी मंदिर का जीर्णोद्धार किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अपने बांग्लादेश दौरे के दूसरे दिन सबसे पहले दक्षिणपश्चिमी सतखीरा में यशोरेश्वरी मंदिर पहुंचे और पूजा की। इनका प्रोग्राम गोपालगंज में ओरकांडी मंदिर में पूजा-अर्चना करने का भी है। यशोरेश्वरी काली मंदिर भारत और पड़ोसी देशों में 51 शक्ति पीठों में से एक है। बांग्लादेश के अधिकारियों ने प्रधान मंत्री मोदी की यात्रा से पहले सतखीरा में यशोरेश्वरी मंदिर का जीर्णोद्धार किया।

पीएम मोदी गोपालगंज जिले के तुंगीपारा में ‘राष्ट्रबंधु के पिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान’ की स्मारक पर भी जाएंगे। बता दें कि बांग्लादेश रवाना होने से पहले, प्रधान मंत्री मोदी ने ट्वीट किया था कि वह प्राचीन यशोरेश्वरी काली मंदिर में देवी काली की पूजा करने के लिए तत्पर हैं। देवी काली का, यशोरेश्वरी काली मंदिर एक प्रसिद्ध हिंदू मंदिर है जो ईश्वरीपुर में स्थित है, जो सतखीरा के श्याम नगर में है।

दूसरा मंदिर, जो गोपालगंज के ओरकंडी में स्थित है, सैकड़ों हिंदू मतुआ समुदाय का निवास है, जिनमें से बड़ी संख्या में पश्चिम बंगाल के निवासी हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को एक बयान में कहा था कि मैं विशेष रूप से ओरकांडी में मतवा समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ अपनी बातचीत के लिए उत्सुक हूं, जहां से श्री हरिचंद्र ठाकुर जी ने अपना पवित्र संदेश दिया था।

वहीं, मंदिरों की अपनी यात्रा के बाद, प्रधानमंत्री मोदी अपने समकक्ष शेख हसीना के साथ चर्चा करेंगे और दोनों देशों के बीच MOU पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बांग्लादेश की दो दिवसीय यात्रा पर बांग्लादेश पहुंचे, यह पीएम मोदी की पहली यात्रा है, जो COVID-19 महामारी के शुरू होने के बाद की गई। ढाका के हज़रत शाहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना ने स्वागत किया