Happy Birthday Tanushree

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा तनुश्री दत्ता अपना जन्मदिन 19 मार्च को मनाती हैं। तनुश्री दत्ता अब फिलहाल फिल्मों से दूर हैं लेकिन एक समय उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता था। तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा तनुश्री दत्ता अपना जन्मदिन 19 मार्च को मनाती हैं। तनुश्री दत्ता अब फिलहाल फिल्मों से दूर हैं, लेकिन एक समय उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता था। तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया और खूब सुर्खियां बटोरी थीं। जन्मदिन के मौके पर हम आपको तनुश्री दत्ता से जुड़ी खास बातें बताते हैं।

तनुश्री दत्ता का जन्म 19 मार्च 1984 को झारखंड के जमशेदपुर के एक बंगाली परिवार में हुआ था।

उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई जमशेदपुर से की थी। इसके बाद वह पुणे शिफ्ट हो गईं। पुणे के कॉलेज में पढ़ते हुए तनुश्री दत्ता ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था। उन्होंने साल 2004 में मिस इंडिया का खिताब जीता था।

इसके बाद तनुश्री दत्ता ने अभिनय की ओर जाने का फैसला किया था।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में बंगाली सिनेमा के टीवी सीरियल्स और विज्ञापनों से की थी। तनुश्री दत्ता ने फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ और ‘चॉकलेट’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। यह दोनों फिल्में साल 2005 में आई थीं। इसके बाद तनुश्री दत्ता ने ‘चॉकलेट’ ‘भागम भाग’, ‘ढोल’ और ‘गुड ब्वॉय बेड ब्वॉय’ सहित कई फिल्मों में काम किया। तनुश्री दत्ता आखिरी बार साल 2010 में आई फिल्म ‘अपार्टमेंट’ में नजर आई थीं।

कई फिल्मों में काम करने के बाद तनुश्री दत्ता को बॉलीवुड में वह मुकाम नहीं मिला जिसकी उन्हें उम्मीद थी। यही वजह थी जो वह फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहकर अमेरिका शिफ्ट हो गई थीं। हालांकि अब एक बार फिर से तनुश्री दत्ता के फिल्मी पर्दे पर वापसी करने की चर्चा है। साल 2018 में तनुश्री उस समय काफी चर्चा में रही थीं जब उन्होंने दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए भारत में मीटू मूवमेंट की शुरुआत की थी।

तनुश्री दत्ता ने आरोप लगाया था कि नाना पाटेकर ने साल 2007 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के गाने की शूटिंग के दौरान उनके साथ छेडछाड़ की थी। हालांकि कुछ समय बाद नाना पाटेकर ने तनुश्री दत्ता के इन आरोपों का खडंन किया था, लेकिन अभिनेत्री ने उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया। वहीं तनुश्री दत्ता के मीटू मूवमेंट के बाद बॉलीवुड में मानों इस मूवमेंट की बाढ़ आ गई। बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों और देश की कई बड़ी हस्तियों ने अपने साथ हुई छेडछाड़ और यौन शोषण की घटनाओं के बारे में खुलकर बात की थी। कई महिलाओं ने मीटू मूवमेंट के जरिए अपने साथ हुई दर्दनाक घटना के बारे में बताया था।