WhatsApp को मिलेंगे ये 5 कमाल के फीचर्स, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

WhatsApp की तरफ से नये फीचर्स को लॉन्च किया जाएगा। जिससे यूजर्स को चैटिंग में काफी सुविधा हो जाएगी। इस फीचर्स को एंड्राएड और iOS के लिए टेस्ट किया जा रहा है। ऐसे में इन फीचर्स की जल्द लॉन्चिंग की उम्मीद है।

WhatsApp की तरफ से जल्द यूजर्स की सुविधा के लिए कमाल के फीचर्स लॉन्च किये जाएंगे। WhatsApp के नये फीचर्स अपडेट के तौर पर लॉन्च किये जा सकते हैं। साथ ही कुछ फीचर्स बिल्कुल नये होंगे। इससे यूजर्स को चैटिंग में काफी सुविधा हो जाएगी, WhatsApp के इन अपकमिंग फीचर्स को जल्द लॉन्च किया जाएगा। इस फीचर्स को एंड्राएड और iOS के लिए टेस्ट किया जा रहा है।

डिसअपीयरिंग फीचर

WhatsApp के डिसअपीयरिंग मैसेज के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च करेगा। जिसे इनेबल करने पर आपकी चैट लिस्ट से अपने आप मैसेज डिलीट हो जाएंगे। मैसेज के डिलिट होने की टाइम लिमिट 7 दिन थी, जिसे कम करके 24 घंटे किया जा रहा है। इसी तर्ज पर WhatsApp इमेज डिलीट करने के फीचर पर काम कर रहा है।

Multiple Device Support

WhatsApp के मल्टीप्ल डिवाइस फीचर से एक ही अकाउंट को एक से अधिक डिवाइस पर चलाया जा सकेगा।फ़िलहाल अभी यह वेब और डेस्कटॉप पर ही संभव है। लेकिन जल्द ही इसे चार डिवाइस पर इस्तेमाल की सुविधा मिलेगी।

Encrypted चैट बैकअप

WhatsApp बैकअप को प्रोटेक्टेट करने के लिएं कंपनी नया फीचर ला रही है। वैसे तो WhatsApp चैट ऐंड टू ऐंड एन्क्रिप्टेड होती है। लेकिन इस एन्क्रिप्टेड चैट को गूगल ड्राइव और क्लाउड पर स्टोर किया जाता है। ऐसे में अब WhatsApp की तरफ से चैट बैकअप को पासवर्ड से प्रोटेक्ट कर रहा है।

Instagram Reels

WhatsApp जल्द Instagram Reels को WhatsApp पर एक्सेस देने जा रहा है। इससे यूजर को काफी सुविधा हो जाएगी।

Archived Chats

WhatsApp का आर्काइव चैट फीचर लॉन्च होने के बाद नए मैसेज आने पर भी आर्काइव्ड चैट लिस्ट में दिखाई नहीं देंगे। मतलब अगर आप चाहेंगे, तो पुरानी चैट दिखेगी। यह फीचर पहले ‘Vacation Mode’ या ‘Read Later’  के नाम से जानी जाती थी।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.