महिलाओं के कारण मुसीबत में पड़ते सरकार के मंत्री

महाराष्ट्र में शिवसेनानीत महाविकास आघाड़ी सरकार के एक के बाद एक मंत्री महिलाओं से जुड़े मामलों में सुर्खियां बटोरते एवं मुसीबत में पड़ते दिखाई दे रहे हैं। फिलहाल एक युवती के आत्महत्या मामले में शिवसेना विधायक एवं राज्य सरकार के एक मंत्री संजय राठोड़ फंसते दिखाई दे रहे हैं।  हाल ही में बीड निवासी 22 वर्षीय युवती पूजा चव्हाण ने पुणे में तीन मंजिली इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली है। बताया जाता है कि यह युवती एवं संजय राठोड़ एक ही समाज के हैं और दोनों एक ही सामाजिक संगठन में सक्रिय थे। वह टिकटाक स्टार के रूप में मशहूर थी। पूजा की आत्महत्या के बाद कुछ आडियो क्लिप वायरल हुए हैं, जिनमें कोई व्यक्ति संजय राठोड़ से पूजा की मौत के बारे में बात करता सुनाई दे रहा है। इन आडियो क्लिप्स को लेकर ही नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने उद्धव सरकार पर निशाना साधा है।

जांच से पहले किसी को निशाना बनाना उचित नहीं 

भाजपा के नेता इन्हीं क्लिप्स के आधार पर संजय राठोड़ के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। सोमवार को यह हवा भी उड़ी कि संजय राठोड़ ने मंत्री पद से अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को भेज दिया है। लेकिन उद्धव ने एक बयान में कहा है कि जांच के बाद ही किसी पर कार्रवाई की जाएगी। जांच से पहले किसी को निशाना बनाना उचित नहीं है।

महिला से संबंध में मंत्रियों का सुर्खियों में आना नया नहीं है

बता दें कि महाविकास आघाड़ी सरकार में महिलाओं से संबंधों को लेकर मंत्रियों का सुर्खियों में आना कोई नया नहीं है। पिछले माह ही एक और वरिष्ठ मंत्री धनंजय मुंडे ऐसे ही मामले में सुर्खियों में रहे हैं। उनपर एक महिला ने दुष्कर्म का आरोप लगाया, तो धनंजय को स्वयं सार्वजनिक रूप से स्वीकार करना पड़ा था कि उनके संबंध आरोप लगानेवाली महिला से नहीं, बल्कि उसकी बड़ी बहन से रहे हैं। उससे उनके दो बच्चे भी हैं।

धनंजय मुंडे पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए 

बच्चों को उन्होंने अपना नाम दिया है, और उनके लिए अचल संपत्तियां भी खरीदी हैं। उनकी इस स्वीकारोक्ति के कुछ दिनों बाद ही उक्त महिला ने पुलिस के सामने हलफनामा देकर अपना आरोप वापस ले लिया था। लेकिन कुछ दिनों बाद ही उस महिला की बड़ी बहन ने महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर धनंजय मुंडे पर कई सनसनीखेज आरोप लगा दिए थे।

पारिवारिक विवाद बताकर रफादफा की कोशिश

धनंजय मुंडे के इन विवादों को एक बार उनके नेता शरद पवार ने गंभीर बताया था, लेकिन अब राजनीतिक हलकों में इस मामले को धनंजय का पारिवारिक विवाद बता कर रफादफा करने की कोशिश की जा रही है। इससे पहले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के बाद उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की संदिग्ध मौत मामले में भी शिवसेनानीत सरकार के एक मंत्री का संबंध होने की बात उठी थी।

पूजा चव्हाण मामले में संजय के इस्तीफे की बात 

संजय राठोड़ का मामला सामने आने के बाद भाजपा विधायक निलेश राणे ने एक बार फिर दिशा सालियान मामले की याद दिलाते हुए ट्वीट किया है कि पूजा चव्हाण मामले में संजय राठोड़ के इस्तीफे की बात चल रही है। लेकिन दिशा सालियान प्रकरण में आदित्य ठाकरे का नाम आने के बावजूद मुख्यमंत्री ने अपने बेटे को बचा लिया था। बता दें कि दिशा सालियान की संदिग्ध मौत के मामले में निलेश राणे एवं उनके पिता भाजपा सांसद नारायण राणे लगातार पारिवारिक विवाद बता कर रफादफा करने की कोशिश हैं।