बंगाल के मुख्यमंत्री पद के लिए ममता पहले नंबर पर कायम, सौरव गांगुली तीसरी पसंद

बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआइ) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के राजनीति के मैदान में उतरने को लेकर अक्सर ही चर्चा होती रहती है। चर्चा इस बात की होती है कि आखिर ‘दादा’ राजनीति में कब आएंगे और अगर आएंगे भी तो किस पार्टी के साथ पारी शुरू करेंगे।

गांगुली भले ही जवाब न दे रहे हों कि लेकिन राज्य की जनता अपनी राय जरूर दे रही है। एबीपी न्यूज़-सीएनएक्स के सर्वे में 77 फीसद लोगों को कहना है कि सौरव गांगुली को राजनीति में आना चाहिए। सर्वे में 76.53 फीसद लोगों ने ‘दादा’ के राजनीति में आने की वकालत की।

वहीं 21.28 फीसद लोगों ने कहा कि गांगुली को राजनीतिक पारी की शुरुआत नहीं करना चाहिए। इसके अलावा 2.19 फीसद लोगों ने इस पर कोई राय नहीं दी। अब जब 77 फीसद लोगों का मानना है कि सौरव गांगुली को राजनीतिक पारी की शुरुआत करना चाहिए, वहीं कुछ लोग ‘दादा’ को चुनाव के बाद राज्य का मुख्यमंत्री भी देखना चाहते हैं।

सर्वे के मुताबिक, 12.72 फीसद लोग चाहते हैं कि विधानसभा चुनाव के बाद गांगुली राज्य की कमान संभालें। मुख्यमंत्री पद के लिए लोगों की पसंद में गांगुली तीसरे पायदान पर हैं। सर्वे में लोगों की पहली पसंद राज्य की मौजूदा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं। उन्हें 38 फीसद लोग सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। दूसरे नंबर पर बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष हैं। दिलीप को 18.68 फीसद लोग सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। सुवेंदु अधिकारी 10.13 फीसद लोगों की पसंद हैं।