संसद में दिए गए बयान पर किसान नेता Rakesh Tikait, दिया जवाब

तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को रद कराने की मांग को लेकर दिल्ली-यूपी के गाजीपुर बॉर्डर पर पिछले 2 महीने से भी अधिक समय से बैठे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait, Bharatiya Kisan Union) ने बड़ा बयान दिया है। सोमवार को समाचार एजेंसी एएनआइ से बातचीत में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमने कब कहा कि एमएसपी समाप्त हो रहा है? हमने तो यह कहा है कि एमएसपी पर एक कानून बनाया जाए। अगर ऐसा कानून बनता है तो देश के सभी किसान लाभान्वित होंगे। अभी, एमएसपी पर कोई कानून नहीं है और व्यापारियों द्वारा किसानों को लूटा जाता है।

बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत ने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर प्रतिक्रिया दी है। संसद में पीएम मोदी ने किसानों से अपना धरना-प्रदर्शन खत्म करने की गुजारिश की है। पीएम मोदी की इस अपील पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि एमएसपी पर कानून बना दो हम केंद्र सरकार के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं।

यह कहा है पीएम मोदी ने संसद में

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में अपने संबोधन के दौरान कहा कि एमएसपी था, है और रहेगा। इतना ही नहीं उन्होंने मंडियों के भी आधुनिकीकरण की बात कही है। पीएम मोदी ने गुजारिश की है कि किसानों को अपना धरना-प्रदर्शन खत्म करना चाहिए। किसानों ने केंद्र सरकार ने बातचीत की है और आगे भी चर्चा को तैयार है। उन्होंने कहा कि किसानों का आंदोलन खत्म होना चाहिए और चर्चा जारी रहनी चाहिए।

राकेश टिकैत यह भी कहा है कि दूध के मामले में भी हमारे देश की स्थित ठीक नहीं है। आगे भी हालात यही रहे तो तुर्की जैसे हालात हो जाएंगे और दूध भी बाहर से मंगाना पड़ेगा। राकेश टिकैत ने अपने अहम बयान में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपील करनी चाहिए कि सभी सांसद अपनी-अपनी पेंशन को छोड़ दें।