Valentine Week 2021

Gift Ideas: इन तोहफों से गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड का दिन बनाएं खास

वैलेंटाइन्स डे आने वाला है ऐसे में हर कोई चाहता है कि वे अपने प्रेमी या प्रेमिका के लिए ऐसा तोहफा खरीदें जिसे पाकर उनका दिल खुश हो जाए। आमतौर पर लोग वैलेंटाइन डे पर फूल, चॉक्लेट्स, टेडी बेयर जैसी चीज़ें खरीदते हैं लेकिन इस तरह के गिफ्ट्स में न तो कुछ नया है और न ही इनकी किसी को खास ज़रूरत होती है। तो क्यों न इस बार अपने पार्टनर को कोई ऐसी चीज़ दी जाए, जिसकी वाकई में उन्हें ज़रूरत हो, जिसे देख वे दिल से खुश हो जाएं और आपके लिए उनका प्यार दो गुना बढ़ जाए।

इन तोहफों से गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड का दिन बनाएं खास

प्यार को सेलिब्रेट करने का मौका देने वाला Valentines Day बस कुछ दिन दूर है। ऐसे में अपने लव्ड वन के लिए क्या गिफ्ट लिया जाए इसे लेकर ज़ाहिर सी बात है कि टेंशन हो ही रही होगी। अगर आपने गिफ्ट ले लिया है तो बहुत अच्छा लेकिन अगर आपको यह समझ नहीं आ रहा  तो नीचे दिए गिफ्ट ऑप्शन्स में से आप सिलेक्शन कर सकते हैं।

नेटफ्लिक्स का सब्ज़क्रिप्शन

कोरोना वायरस महामारी के दौरान जब लोग अपने-अपने घरों में बैठने पर मजबूर हो गए थे, तो ऐसे में सबसे ज़्यादा साथ इन OTT ऐप्स ने ही दिया था। अगर आपके पार्टनर के पास इन एप्स का सब्ज़क्रिप्शन नहीं है, तो ये एक अच्छा गिफ्ट हो सकता है। आप उन्हें नेटफ्लिक्स, एमेज़ॉन प्राइम या फिर हॉटस्टार या फिर तीनों का साल भर का सब्ज़ीक्रिप्शन गिफ्ट कर सकते हैं।

किताबों के हैं शौक़ीन

अगर आपका पार्टनर किताबें पढ़ने का शौक़ीन है, तो आप उन्हें किंडल गिफ्ट कर सकते हैं। किंडल ज़्यादा भारी भी नहीं होता और इसे आसानी से हर जगह कैरी किया जा सकता है। साथ ही इसमें कई किताबें समा सकती हैं। किताबी कीड़ों के लिए ये एक अच्छा गिफ्ट होगा। इसके अलावा आप उन्हें एक अच्छा सा बुक शेल्फ भी तोहफे में दे सकते हैं।

5-मिनट जर्नल

एक जर्नल में आप रोज़ाना अपने ख्याल लिख सकते हैं। खासतौर पर इन दिनों जब हम सभी महामारी से जूझ रहे हैं। आप रोज़ाना अपने दिन के बारे में 4 लाइने लिखें। इस महामारी के बाद आपको अपना लिखा हुआ पढ़कर याद आएगा कि आपने जीवन के कुछ साल किस तरह गुज़ारे।

पौधे

अगर आपके पार्टनर को पौधों का शौक़ है, तो क्यों न उन्हें कुछ यूनीक प्लांट्स गिफ्ट में दिए जाएं। ऐसे पौधे चुनें, जिनकी देखभाल आसान हो, जिन्हें घर के अंदर भी रखा जा सके। इसके आलावा आप पौधों के रंगबिरंगे पॉट्स भी खरीद सकते हैं।

होम डेस्क

अगर आपका पार्टनर इन दिनों घर से काम कर रहा है, तो आप उन्हें होम वर्कडेस्क गिफ्ट कर सकते हैं। घर पर आमतौर पर टेबल या डेस्क नहीं होते। लोग वर्क फ्रोम होम या तो सोफे, बेड या फिर डाइनिंग टेबल पर बैठकर कर रहे हैं। जो सेहत के लिए नुकसानदेह होता है। ऐसे में होम वर्क डेस्क एक अच्छा और यूज़फुल गिफ्ट हो सकता है।