केरल निकाय चुनाव के नतीजे आज ; तिरुवनंतपुरम में NDA 13 और LDF 12 वार्डों में आगे

कोरोना वायरस प्रोटोकॉल (COVID-19 Protocols) के साथ केरल स्थानीय निकाय चुनावों की मतगणना शुरू हो गई है। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार मतगणना 244 केंद्रों पर हो रही है। तिरुवनंतपुरम निगम में एनडीए 13 वार्डों एलडीएफ 12 और यूडीएफ 4 वार्डों में आगे है।

कोरोना वायरस प्रोटोकॉल (COVID-19 Protocols) के साथ, केरल स्थानीय निकाय चुनावों की मतगणना शुरू हो गई है। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, मतगणना 244 केंद्रों पर हो रही है। शुरुआती रुझानों के अनुसार तिरुवनंतपुरम निगम में एनडीए 13 वार्डों, एलडीएफ 12 और यूडीएफ 4 वार्डों में आगे है। राज्य निर्वाचन आयुक्त वी. भास्करन के अनुसार बैलेट्स सहित डाक मतों की गिनती पहले होगी। इवीएम मतों की गिनती बाद में की जाएगी। इवीएम वोटों की गिनती शुरू होने के बाद शुरुआती रुझानों की जानकारी मिलेगी।

Kerala Local Body Polls Results Updates

– कोच्चि कॉर्पोरेशन नॉर्थ आइलैंड वार्ड में कांग्रेस के महापौर उम्मीदवार एन वेणुगोपाल एक वोट से भाजपा उम्मीदवार से हार गए हैं। हार के बाद उन्होंने कहा, ‘यह एक सुनिश्चित सीट थी। मैं नहीं कह सकता कि क्या हुआ। पार्टी में कोई समस्या नहीं थी। वोटिंग मशीन में समस्या थी। यही बीजेपी की जीत का कारण हो सकता है। मैंने अभी तक वोटिंग मशीन के मुद्दे पर अदालत जाने का फैसला नहीं किया है।

नतीजे दोपहर 1 बजे तक आने की उम्मीद है। केरल में स्थानीय निकाय चुनाव तीन चरणों में हुए थे। स्थानीय निकाय चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में 78.64 फीसद मतदान हुआ था। दूसरे चरण में 76.38 प्रतिशत मतदान हुआ और पहले चरण में 72.67 प्रतिशत मतदान हुआ। परिणामों की घोषणा से पहले कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मलप्पुरम और कोझिकोड और कासरगोड जिलों के कुछ क्षेत्रों में धारा 144 लागू है।

मलप्पुरम जिला कलेक्टर के. गोपालकृष्णन ने 16 से 22 दिसंबर तक सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक मलप्पुरम में धारा 144 लागू कर दी है। धार्मिक स्थलों को छोड़कर लोगों का जमावड़ा और माइक का इस्तेमाल रात 8 बजे के बाद नहीं होगा। चुनाव में जीत के बाद समारोह 100 लोगों की भीड़ के साथ आयोजित किया जा सकता है। इसमें 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे और 65 से ऊपर के लोग शामिल नहीं हो सकते।