किसानों के सपोर्ट में प्रियंका चोपड़ा और सोनू सूद ने किये ट्वीट, बीजेपी सांसद सनी देओल ने दी सफ़ाई

कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है और किसानों को अन्नदाता बताते हुए सपोर्ट किया है। इनमें अब प्रियंका चोपड़ा और सोनू सूद का नाम भी जुड़ गया है। वहीं बीजेपी सांसद और एक्टर सनी देओल ने भी किसान आंदोलन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कृषि बिलों को वापस लेने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से देश में चल रहे किसानों के आंदोलन पर कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है और किसानों को अन्नदाता बताते हुए सपोर्ट किया है। इनमें अब प्रियंका चोपड़ा और सोनू सूद का नाम भी जुड़ गया है। वहीं, बीजेपी सांसद और एक्टर सनी देओल ने भी किसान आंदोलन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

प्रियंका चोपड़ा पंजाबी एक्टर दिलजीत दोसांझ के एक ट्वीट को रीट्वट करके लिखा- हमारे किसान देश के फूड सोल्जर्स हैं। उनके भय का निराकरण करने की ज़रूरत है। उनकी उम्मीदों की बात करना ज़रूरी है। एक उन्नतिशील प्रजातंत्र होने के नाते, हमें इस संकट को बेहद जल्द ख़त्म करना चाहिए।

प्रियंका चोपड़ा की कज़िन एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने एक पोस्ट शेयर की, जिसमें लिखा था- अगर आपने डिनर कर लिया है तो किसी किसान को शुक्रिया बोलिए।

वहीं, अपने चैरिटी कामों को लेकर बेहद चर्चित और लोकप्रिय कलाकार सोनू सूद ने लगातार किसानों के पक्ष में ट्वीट कर रहे हैं। पांच दिसम्बर को सोनू ने लिखा था- किसान का दर्ज़ा मां-बाप से कम नहीं। सोनू का यह ट्वीट कंगना रनोट और दिलजीत दोसांझ के बीच चल रहे ट्विटर वॉर के दौरान सामने आया था। सोमवार को सोनू ने लिखा- किसान है… तो हम हैं।

वहीं, बॉलीवुड एक्टर और गुरदासपुर से बीजेपी सांसद सनी देओल ने किसान और आंदोलन को लेकर अपनी बात रखी। सनी ने हिंदी में एक नोट शेयर करके लिखकर गुज़ारिश की कि किसान और सरकार का यह आपसी मामला है। लोग इसके बीच में ना आएं। कुछ लोग इसका फ़ायदा उठाना चाहते हैं। वही लोग अड़चन भी डाल रहे हैं। सनी देओल ने दीप सिद्धू को लेकर भी सफ़ाई दी। उन्होंने लिखा- दीप सिद्धू जो चुनाव में मेरे साथ था, अब लम्बे समय से मेरे साथ नहीं है। वो जो भी कर रहा है, अपनी इच्छा से कर रहा है। मेरा उससे कोई संबंध नहीं है। मैं अपनी पार्टी और किसानों के साथ हूं और हमेशा किसानों के साथ रहूंगा। हमारी सरकारा ने हमेशा किसानों के बारे में सोचा है और बातचीत से हल निकाल लेंगे।

बता दें, दीप सिद्धू पंजाबी कलाकार हैं, जो किसान आंदोलन के सपोर्ट में हैं। पिछले दिनों दीप का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसमें वो एक पुलिस अफ़सर से आंदोलन को लेकर अंग्रेज़ी में बहस करते देखे गये थे। इस वीडियो के बाद किसान आंदोलन हाई जैक हो जाने के आरोप लगने लगे थे। कुछ दिन पहले सनी देओल के पिता और दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र ने भी किसानों के समर्थन में ट्वीट किया था। हालांकि बाद में उसे डिलीट कर दिया था। किसान नेताओं ने 8 दिसम्बर को भारत बंद का एलान किया।