भारत में सबसे ‘बदसूरत’ भाषा कौन सी है? Google का जवाब सुन मचा हंगामा

दरअसल यदि आप Google पर भारत की सबसे बदसूरत भाषा खोजते हैं तो वह परिणाम के तौर पर अपना उत्तर कन्नड़ बताता है जो दक्षिण भारत में लगभग 40 मिलियन लोगों द्वारा बोली जाने वाली भाषा है। गूगल सख्त कार्रवाई की मांग।

सोशल मीडिया पर कोई भी चीज इतनी तेजी से वायरल होती है, जो देश के हर नागरिक तक अपनी आवाज पहुंचा देती है। ऐसा ही एक मामला अब सामने आया है, जब GOOGLE के एक जवाब ने सोशल मीडिया का माहौल गर्म कर दिया है। दरअसल यदि आप Google पर भारत की सबसे बदसूरत भाषा खोजते हैं, तो वह परिणाम के तौर पर अपना उत्तर ‘कन्नड़’ बताता है, जो दक्षिण भारत में लगभग 40 मिलियन लोगों द्वारा बोली जाने वाली भाषा है। इसे पहली बार debtconsolidationsquad.com पर देखा गया था। हालांकि, इस वेबसाइट अब एरर आता है। पहले इसपर भारत में सबसे आसान भाषा और भारत में सबसे सुंदर भाषा सहित भाषाओं से संबंधित 15 प्रश्नों और उत्तरों की सूची रहती थी।

हालांकि, गूगल के इस जवाब के बाद सोशल मीडिया पर बवाल मच गया। लोग मांग कर रहे हैं कि गूगल को माफी मांगनी चाहिए और इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। भाषा 60 मिलियन लोगों द्वारा बोली जाती है और यह दुनिया की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक है।

बैंगलोर स्थित आईटी कंपनी Thincnext ने गूगल से सर्च रिजल्ट को हटाने के लिए charge.org पर एक याचिका शुरू की है। अब तक कई हजार लोग इसपर अपनी सहमति जता चुके हैं।

कन्नड़ विरोधियों का काम, जल्द संज्ञान में ले गूगल

कर्नाटक के आप युवा विंग के अध्यक्ष मुकुंद गौड़ा ने फेसबुक पर एक पत्र साझा किया, जिसे उन्होंने गूगल इंडिया के उपाध्यक्ष संजय गुप्ता को लिखा। उन्होंने लिखा, ‘मैं Google द्वारा दिखाए गए खोज परिणामों पर गंभीर आपत्ति जताता हूं।’

उन्होंने आगे लिखा कि भारत में कोई बदसूरत भाषा नहीं है, Google को इस खोज के लिए कोई भी परिणाम दिखाने के लिए संवेदनशील होना चाहिए था। मेरा मानना ​​है कि यह इनपुट और उपयोगकर्ता अनुभव के आधार पर एकत्र किया गया परिणाम है जिसे कुछ कन्नड़ विरोधियों द्वारा उत्तर के रूप में लॉग किया गया है।

उन्होंने संजय सिंह, गूगल इंडिया के वीपी से अनुरोध किया कि वे तुरंत खोज परिणाम को हटा दें और ऐसे लोगों का पता लगाएं जो कन्नड़ लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.