झारखंड और यूपी के कई इलाकों में हुई बारिश

देश के कई राज्यों में तेजी से मौसम बदल रहा है। एक तरफ उत्तर भारत में गर्मी से लोगों का बेहाल होना शुरू हो चुका है वहीं कई राज्यों में हल्की बारिश से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। झारखंड और यूपी के कई इलाको में बारिश के बदला मौसम।

Weather Forecast Today : देश के कई राज्यों में तेजी से मौसम बदल रहा है। जहां एक तरफ उत्तर भारत में गर्मी से लोगों का बेहाल होना शुरू हो चुका है वहीं कई राज्यों में हल्की बारिश से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। बीते दिन मौसम विभाग द्वारा की गई भविष्यवाणी के मुताबिक, झारखंड में रिमझिम बारिश की फुहारों ने मौसम खुशनुमा बना दया है। इसके साथ ही आज भी यहां पर कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मौसम में भी बदलाव दर्ज किया गया है। कई दिन तेज धूप और उमस भरे मौसम के बाद शुक्रवार दोपहर अचानक बारिश शुरू हो गई। सुलतानपुर व अमेठी समेत कई जिलों में बारिश दर्ज की गई है।

अप्रैल के दूसरे हफ्ते में बदला मौसम का मिजाज

अप्रैल महीने का दूसरा हफ्ता शुरू होते ही देशभर में मौसम का मिजाज लगभग बदलने लगा है। तेज़ गर्मी और लू के थपेड़ों के बीच बारिश ने कई इलाकों में राहत प्रदान की है। शहरी इलाकों में तो लोग इन बारिश का लुत्फ उठा रहे हैं, लेकिन कई राज्यों में किसानों के लिए ये मौसम मुसीबत बना हुआ है। बेमौसम बारिश के चलते गेहूं की कटाई और इसे तैयार करने में किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यहां पर अगले 4 दिनों तक होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्व और मध्य भारत में अगले 4 दिनों तक बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएं भी चल सकती है। छत्तीसगढ़, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा सहित कर्नाटक में में भी अगले दो दिनों तक बारिश के आसार जाताए जा रहे हैं।

पश्चिमी विछोभ के चलते बदला मौसम

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विछोभ के कारण मौसम में यह अचानक से बदलाव देखने को मिल रहा है।  अधिकतक राज्यों में दिए गए बारिश के अलर्ट के बाद अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।

भागलपुर में भी बदला मौसम (Bhagalpur Weather Forecast)

भागलुपर के मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा। इस दौरान अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री तक की बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं न्यूनतम तापमान स्थिर रहेगा। मौसम विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गई है।

दिल्ली-NCR में जल्द शुरू होगा लू का कहर( Delhi Weather ALERT)

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले दिनों में राजधानी दिल्ली में लोगों को लू का सामना करना पड़ेगा। 11 और 12 अप्रैल के आसपास दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 तक पहुंचने के साथ ही लू चलने की संभावना जताई जा रही है।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

Please Share This News By Pressing Whatsapp Button



जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Close
Website Design By Bootalpha.com +91 82529 92275
.