तीसरे चरण में भी बवाल, आरामबाग से उम्मीदवार सुजाता मंडल पर हुआ हमला

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के लिए वोटिंग जारी है। 31 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। पहले दो चरण की तरह तीसरे चरण में भी हिंसा और आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। दोपहर 12 बजे तक 40 फीसद मतदान हुआ।

पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के लिए वोटिंग जारी है। 31 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। पहले दो चरण की तरह तीसरे चरण में भी हिंसा और आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। भाजपा और तृणमूल कांग्रेस मतदान के दौरान गड़बड़ी को लेकर एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं। आरामबाग में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर है। टीएमसी ने भाजपा पर आरामबाग से उम्मीदवार सुजाता मंडल पर हमले का आरोप लगाया है। बता दें कि तीसरे चरण में तीन जिलों हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना की 31 सीटों पर कुल 205 प्रत्याशी मैदान में हैं। हावड़ा की सात, हुगली की आठ और दक्षिण 24 परगना जिले की 16 सीटें हैं। इन सभी सीटों को संवेदनशील घोषित कर दिया गया है और धारा 144 लागू है। पिछले विधानसभा चुनाव में इन 31 सीटों में से 30 पर तृणमूल कांग्रेस ने कब्जा जमाया था। सिर्फ आमता सीट पर कांग्रेस की जीत हुई थी। तीसरे चरण में कुल 78,52,425 मतदाता 10,871 बूथों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। केंद्रीय बलों की 618 कंपनियां तैनात हैं। सबसे ज्यादा 307 कंपनियां दक्षिण 24 परगना जिले में तैनात हैं।

– टीएमसी नेता के घर ईवीएम मिलने पर कांग्रेस ने अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बंगाल में सारे चुनाव सत्तारूढ़ पार्टी के पक्ष में होते हैं इसलिए पिछले पंचायत चुनाव में सत्तारूढ़ पार्टी 20,000 सीटों से जीती थी। यहां चुनाव का मतलब हिंसा होती है जो दर्शाता है कि बंगाल में कानून की स्थिति खराब होती जा रही है।

– टीएमसी ने भाजपा पर आरामबाग से उम्मीदवार सुजाता मंडल पर हमले का आरोप लगाया है। डेरेक ओब्रायन ने कहा कि भाजपा के गुंडों ने अरंडी-I बूथ नं .263 महालापारा में टीएमसी उम्मीदवार सुजाता मंडल पर हमला किया। उvके निजी सुरक्षा अधिकारी को सिर पर चोटें आई हैं और हालत  गंभीर है। सीआरपीएफ के जवान मूक दर्शक बने रहे। इसे लेकर पार्टी ने चुनाव आयोग को एक पत्र भी लिखा है।

पश्चिम बंगाल में दोपहर डेढ़ बजेतक 53.89 फीसद मतदान। हुगली में 58.15 फीसद, हावड़ा में  53.95 फीसद और दक्षिण 24 परगना में  51.67 फीसद मतदान हुआ है।

– बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में हिंसा के बीच दोपहर 12 बजे तक 40 फीसद मतदान हुआ।

– आरामबाग में भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की खबर है। आरामबाग से टीएमसी उम्मीदवार सुजाता मंडल ने आरोप लगाय कि यहां अरंडी- I क्षेत्र में अल्पसंख्यक एससी मतदाता हैं, जो ममता बनर्जी को पसंद करते हैं। भाजपा के गुंडों ने कल रात महिला मतदाताओं को धमकाया और प्रताड़ित किया।