दूसरे चरण के मतदान के दौरान बवाल, भाजपा नेता तन्मय घोष पर हमला

बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में छिटपुट हिंसा के बीच सुबह 9.30 बजे तक 15.72 फीसद मतदान हुआ। चार जिलों की 30 सीटों के विभिन्न बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ देखी गई। पश्चिम मेदिनीपुर में बवाल मचा हुआ है।

बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। सूबे के चार जिलों की कुल 30 सीटों के लिए वोट पड़ रहे हैं। इनमें पूर्व व पश्चिम मेदिनीपुर, बांकुड़ा और दक्षिण 24 परगना शामिल हैं। कोरोना संबंधित नियमों का पालन करते हुए चुनाव हो रहे हैं। मतदान के समय भी बढाया गया है। कई जगहों पर हिंसा की खबर है। पार्टियों में आरोप प्रत्यारोप लगाने का दौर जारी है। पश्चिम मेदिनीपुर में बवाल मचा हुआ है।भाजपा ने आरोप लगाया है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पश्चिम मेदिनीपुर के केशपुर में उसके महिला पोलिंग एजेंट पर हमला किया है। पोलिंग एजेंट को अस्पताल ले जाया गया। भाजपा नेता तन्मय घोष पर हमले की खबर है। उनकी कार में तोड़फोड़ की गई है।

नंदीग्राम में शव बरामद होने से सनसनी

  • नंदीग्राम के तेंगुआ मोड़ के पास स्थित भेकुटिया इलाके के 28 नंबर बूथ बाबू खान बाड़ में उदय शंकर दुबे नाम के 51 वर्षीय व्यक्ति का शव बरामद होने से सनसनी। भाजपा कार्यकर्ता होने का दावा किया जा रहा है।
  • भाजपा नेता तन्मय घोष पर हमले की खबर है। उनकी कार में तोड़फोड़ की गई है।

ईवीएम को लेकर तृणमूल ने चुनाव आयोग से शिकायत की

  • दूसरे चरण के मतदान के बीच सत्तारूढ़ तृणमूल ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर दर्जनों शिकायतें की है। पार्टी ने दर्जनों शिकायतों की पूरी सूची चुनाव आयोग को सौंपी है। पूर्व मेदिनीपुर और बांकुड़ा जिले में कई बूथों पर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है।
  • पुलिस ने डेबरा के भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन सिंह को हिरासत में लिया। यहां एक मतदान केंद्र के पास हंगामा हुआ। मौके पर सुरक्षाबल मौजूद हैं।

-पश्चिम मेदिनीपुर जिले में टीएमसी कार्यकर्ता की हत्या का आरोप

बंगाल में दूसरे चरण के मतदान से पहले पश्चिम मेदिनीपुर जिले में सत्तारूढ़ टीएमसी के एक कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आया है। तृणमूल ने भाजपा पर पार्टी कार्यकर्ता की हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना को लेकर इलाके में तनाव का माहौल है। गौरतलब है कि दूसरे चरण में आज पश्चिम मेदिनीपुर सहित कई जिलों में 30 सीटों पर सुबह से ही मतदान हो रहा है।

  • बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में छिटपुट हिंसा के बीच सुबह 9.30 बजे तक 15.72 फीसद मतदान हुआ।

-पश्चिम मेदिनीपुर जिले के डेबरा में मतदान के दौरान बवाल

बंगाल में दूसरे चरण के मतदान के बीच पश्चिम मेदिनीपुर जिले के डेबरा विधानसभा क्षेत्र में सियासी बवाल मचा हुआ है। तृणमूल और भाजपा दोनों ही दल एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। इस सीट से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडे उनके वोटरों को धमका रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के नंदीग्राम से उम्मीदवार सुवेन्दु अधिकारी ने वोट डालने के बाद कहा कि मैं लोगों से बड़ी संख्या में अपना वोट डालने की अपील करता हूं, क्योंकि पूरा देश की नजर नंदीग्राम पर है। लोग यह देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि विकास के जीत मिलती है या तुष्टिकरण की राजनीति को। भाजपा और विकास की जीत होगी। पूरे बंगाल में परिवर्तन की लहर चल रही है। बेरोजगारी के कारण ममता बनर्जी की सरकार के खिलाफ मतदान हो रहे हैं। 80-85% मतदान होने चाहिए और हिंसा नहीं होनी चाहिए।