गुजरात पुलिस ने ब्रिटेन में कुख्यात माफिया मोस्ट वांटेड को धरदबोचा

कुख्यात माफिया मोस्ट वांटेड जयेश पटेल (Jayesh Patel) को गुजरात पुलिस (Gujarat Police)ने ब्रिटेन से हिरासत में ले लिया है। गुजरात में हत्या लूट अपहरण फिरौती तथा फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जमीनों को बेचने के मामले में जयेश पटेल आरोपी हैं।

जामनगर के कुख्यात माफिया मोस्ट वांटेड जयेश पटेल को हिरासत में लेने के लिए गुजरात पुलिस ब्रिटेन पहुंची। हत्या, लूट, फिरौती, फर्जी दस्तावेजों से जमीनों को बेचने जैसे करीब 40 केसों में आरोपी जयेश को फोन कॉल के आधार पर गुजरात पुलिस ने प्रेस किया। जामनगर में करीब एक सौ करोड़ रुपए की जमीन कब जाने के मामले में अप्रैल 2018 में एक वकील की कॉन्ट्रैक्ट किलिंग के मामले में मोस्ट वांटेड जयेश पटेल ब्रिटेन भाग गया था। वहीं से बैठकर चाहिए जामनगर गुजरात के अन्य इलाकों में फिरौती वसूलने जमीनों के अवैध कारोबार तथा लोगों को धमकी देने के अपराधों में लिप्त था।

व्हाट्सएप कॉलिंग का करता था उपयोग 

अपनी लोकेशन को छिपाए रखने के लिए वह व्हाट्सएप कॉलिंग का उपयोग करता था। गत दिनों एक बिल्डर से फिरौती वसूलने के मामले में जब उसने फोन किया तो गुजरात पुलिस ने इंटरपोल यूके पुलिस की मदद से स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस को सूचित किया तथा जयेश पटेल को वहां दबोच लिया गया। गुजरात में हत्या, लूट, अपहरण, फिरौती तथा फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जमीनों को बेचने के मामले में जयेश पटेल आरोपी हैं।

दुबई के रास्ते पहुंचा UK

जामनगर में गैंगवार के दौरान कुछ साल पहले जयेश पटेल पर फायरिंग हुई थी। जिसके बाद वह कार लेकर सीधे लोकल क्राइम ब्रांच पहुंच गया था। एडवोकेट किरीट जोशी की हत्या करने वाले 3 शार्प शूटर को गुजरात पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया था। जयेश पटेल दुबई के रास्ते यूके पहुंच गया था गुजरात पुलिस की सूचना के बाद स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस ने उसे दबोच लिया। जयेश पटेल एक समय जामनगर में एसटीडी पीसीओ चलाया करता था लेकिन धीरे-धीरे वह अपराध की दुनिया में लिप्त होता गया और गैंगस्टर बनने की फिराक में वह एक आदतन अपराधी बन गया।